GD Constable Admit card दिन पर दिन युवाओं में सरकारी नौकरी के प्रति रुझान बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सरकार भी लगातार नए-नए भारती के लिए परीक्षा आयोजित करके नए युवाओं को रोजगार के अवसर दे रही है। हाल ही में मध्य प्रदेश में एसएससी जीडी की परीक्षा से जुड़ी बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है। आपको बता दे सरकार ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

जो भी योग्य उम्मीदवार जिन्होंने इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है वह अपना एडमिट कार्ड जल्द से जल्द डाउनलोड कर सकते हैं। सामने वाली डिटेल्स के मुताबिक परीक्षा बहुत ही जल्द ली जाएगी। लिए आपको बताते हैं आप अपने एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं एवं एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए किन चीजों की आवश्यकता होगी।

GD Constable Admit card Released 

सबसे पहले तो आपको बता दे कर्मचारी चरण आयोग ने मध्य प्रदेश के अलावा पश्चिम क्षेत्र के लिए भी प्रवेश पत्र को रिलीज कर दिया है। जी हां हम बात करें चंडीगढ़ समेत कर्नाटक और केरल के मुख्य रीजन की। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने फार्म भरा है और परीक्षा देने वाले हैं वह अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC GD Constable Exam Date 

अगर आप भी योग्य उम्मीदवारों में से हैं जो की एसएससी जीडी की इस परीक्षा को देने वाले हैं तो आपको बता दे परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी गई है। परीक्षा 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक चलने वाली है। परीक्षा कई फलियां में ली जाएगी इसलिए आपकी परीक्षा कौन सी पाली में है इसके लिए आपको एडमिट कार्ड लेना होगा।

एडमिट कार्ड कैसे कर सकते हैं डाउनलोड 

अगर आप योग्य उम्मीदवार हैं और मध्य प्रदेश से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप मध्य प्रदेश क्षेत्र यानी कि एमपीआर से हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए एडमिट कार्ड को दिए गए लिंक से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। https://www.sscmpr.org 

सबसे पहले तो आपको बता दे 20 फरवरी 2024 से परीक्षा शुरू होने वाली है। इसके लिए कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। ऑनलाइन रूप से एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको अपना प्रवेश पत्र पर दिया गया रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर इंटर करना होगा। इसी के साथ ही आपको अपना डेट ऑफ बर्थ भी इंटर करना है फिर आप एडमिट कार्ड को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।