Rajasthan Police Constable Jobs 2023: राजस्थान पुलिस में पिछले 2 साल में भर्ती नहीं निकली है। राजस्थान पुलिस में रिक्त चल रहे कॉन्स्टेबल के 3578 पदों पर भर्ती को मंजूरी मिली हुई है। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। सरकार ने चुनाव से पहले भर्ती का इन्तजार कर रहे युवाओं को सौगात दी है। राजस्थान पुलिस भर्ती 2023 के 3578 पदों पर भर्ती को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरी झंडी दिखा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 में वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जो सीईटी में क्वालीफाई कर चुके हैं। इसमें सीईटी के 15 गुना अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। अलग से कोई परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

सामान्य शुल्क

सामान्य और अनारक्षित वर्ग- 600 रुपए
SC, ST, OBC, EWS- 400 रुपए

आयु सीमा

आवेदक की आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को मानक मानकर की जाएगी।

राजस्थान पुलिस भर्ती के लिए पात्रता

दसवीं और बारहवीं पास वे सभी उम्मीदवार को CET क्वालीफाई कर चुके हैं। 15 गुना में शामिल सभी उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए उम्मदीवारों का चयन फिजिकल टेस्ट, लिखित टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन, मेडिकल चेकअप और इंटरव्यू के जरिए किया जाना है।

How to apply for Rajasthan police constable Jobs 2023

सबसे पहले राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट जाएं।
यहां रिक्रूटमेंट में दिए गए सेक्शन में भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
आगे की टैब में आपको SSO पोर्टल पर भेजा जाएगा।
यहां आपको सीधे अपनी डिटेल्स भरकर सबमिट करनी होगी।
आवेदन शुल्क का भुगतान करके हार्ड कॉपी का प्रिंट जरूर ले लेवें