नई दिल्ली. बॉलीवुड में एंट्री करना इतना असान नही है जितना लोग सोचते है फिर बात चाहे समान्य इंसान की हो, या फिर किसी स्टार्स के बच्चों की। उन्हें इस बड़े पर्दे पर पंहुचने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ती है। एक छोटा सा रोल पाने के लिए स्टार्सकिड्स कुछ भी करने को तैयार हो जाते है। ऐसा आज हम उन पांच स्टार्स के बारे में बता रहे है जिन्होने कड़ी मेहनत करके बॉलीवुड में पार जमाने में सफलता हासिल की और अपने दमदार अभिनय से न सिर्फ देशभर में, बल्कि दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई है। इन 5 बॉलीवुड सितारों ने अपने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी, जो आज बॉलीवुड के चमकते सितारे के रूप में जाने जाते है। आइए जानते है उन स्टार्स के बारे में

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor):

बॉलीवुड में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करने वाले स्टार्स में सबसे पहला नाम दिग्गज अभिनेता शाहिद कपूर का आता है जिन्हें अपना खास मुकाम हासिल करने के लिए काफी स्ट्रगल भरे दौर से गुजरना पड़ चुका है। फिल्मों में एक्टिंग करने से पहले उन्होने कई फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम किया था। साल 1999 में आई ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘ताल’ के गाने ‘कहीं आग लगे’ में शाहिद बैकग्रांउड डांसर के रूप में नजर आए थे। इसके बाद वो फिल्म ‘कबीर सिंह’ में लीड रोल करते हुए एक सुपरस्टार बनकर सामने आए।

मौनी रॉय (Mouni Roy):

दूसरा कड़ी में छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक तक अपनी खास जगह बनाने वाली मौनी रॉय का नाम सामने आता है। अपने करियर के शुरुआती दौर में वो भी एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आ चुकी हैं. साल 2004 में आई अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘रन’ के गाने ‘नहीं होना था’ में मौनी बैकग्राउंड में डांस करती नजर आई थींय़

सनाया ईरानी (Sanaya Irani):

इस लिस्ट की तीसरी कड़ी में एक्ट्रेस सनाया ईरानी का नाम सामने आता है। फिल्मों में आने से पहले वो टीवी की मशहूर अभिनेत्री हैं। इसके बाद कई फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी देखी गईं। साल 2006 में आई आमिर खान की फिल्म ‘फना’ में वैसे तो वह काजोल के साथ कई सीन में नजर आई थीं, लेकिन फिल्म के एक गाने ‘देश रंगीला’ में काजोल के साथ बैकग्राउंड में डांस करती भी दिखी थीं।

अरशद वारसी (Arshad Warsi):

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक माने जाने वाले अरशद वारसी (Arshad Warsi) पिछले 27 सालों से फिल्मों में लगातार काम करते नजर आ रहे है। लेकिन इससे पहले यह स्टार बैकग्राउंड डांसर रह चुका हैं। उन्होनें कई फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया है। जिसमें साल 1989 में आई जितेंद्र की फिल्म ‘आग से खेलेंगे’ के एक गाने ‘हेल्प मी’ में अरशद जितेंद्र के साथ बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आए थे।

डेजी शाह (Daisy Shah):

इस कड़ी में सबसे आखिरी नाम आता है डेजी शाह का, यह एक्ट्रेस बॉलीवुड के साथ ही साथ साउथ फिल्मों की भी मशहूर अदाकारा हैं, लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंनें भी कई फिल्मों में बैकग्राउंडर डांसर के रूप में काम किया है। डेजी आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी।