नई दिल्ली। बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र (Dharmendra) ने फिल्म इंडस्ट्री को कई शानदार सुपरहिट फिल्में दी है। उनकी हर एक फिल्म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। और इन्ही के नक्शे कदम पर चलकर इनके बेटों ने  काफी नाम कमाया। लेकिन एक बेटा इस सफलता की सीमा को पार करने में नाकामयाब रहा।

बैसे तो धर्मेन्द्र की दो बेटे है लेकिन उनके भाई का बेटा भी उनके दोनों बेटों के बराबर है। सनी देओल और बॉबी के साथ अभय देओल का नाम भी जोड़ा जाता है क्योकि वो बचपन से ही धर्मेंद्र को ‘पापा’ और अपने पिता अजीत देओल को ‘चाचा’ कहते आए हैं। इतना ही नही अपनी मां  को ऊषा आंटी के नाम से बुलाते रहे हैं। इसके पीछे काफी का सबसे बड़ा कारण यह है कि धर्मेन्द्र ने अच्छे पिता होने के साथ एक बड़े भाई का फर्ज भी बाखूबी निभाया है। वो हर सुख-दुख में अपने परिवार के साथ खड़े होकर एक अच्छे पिता का किरदार निभाते आ रहे है. इसलिए वो अपने पूरे परिवार के लिए पिता ही हैं। फिर चाहे वो भाई का परिवार ही क्यों ना हो।

सिमी ग्रेवाल के शो ने अभय ने इस बात का खुलासा भी किया था। लेकिन गलती के कारण उन्हें परिवार से अलग भी कर दिया था। जब उन्होंने अपने परिवार की एक परंपरा को तोड़ दी थी। इस बात का खुलासा करते हुए उन्होने बताया कि लंबे समय से अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति देसाई के साथ वो लिव-इन में रहे थे।

अभय देओल ने तोड़ी परिवार की परंपरा

बता दें कि अभय-प्रीति करीब 4 साल तक लिव- इन में भी थे लेकिन साल 2014 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह था कि वो बिना शादी किए प्रीति के साथ रहना चाहते थे जो प्रीति को गवारा नही था।

डायरेक्टर ने मारा थप्पड़
एक बातचीत के दौरान अभय ने बताया था उनके  बॉलीवुड में ना जमे रहने का सबसे बड़ा कारण था कि के वह इंडस्ट्री के लिए एक मिसफिट पर्सनालिटी वाले रहे हैं। इतना ही नही एक बार तो डायरेक्टर ने उनकी सरेआम बेइज्जती करके थप्पड़ तक जड़ दिया था।

अभय देओल की फिल्में

गौरतलब है कि अभय देओल ने साल 2005 में आई फिल्म ‘सोचा न था’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन अपने सुपरस्टार ताऊ धर्मेन्द्र और दोनों भाईयों की तरह अपनी मंजिल तक नही पहुंच पाए। अब वो अपनी पहचान बनाने को तरस रहे हैं।

बता दें कि साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘ज़िंदगी मिलेगी न दोबारा’ में अभय देओल नज़र आए थे इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा भी किया गया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।