KTM 390 Duke:  इस बाइक ने नई 390 ड्यूक को असल में अनवील कर दिया है. इसके साथ बाइक के बारे में जानकारियां दी है. आपको इसमें नया डिजाइन, बड़ा इंजन, अपडेटेड फीचर्स, नए इलेक्ट्रॉनिक्स और प्लेटफ़ॉर्म सहित कई बदलाव कई सारे हैं. इस 2024 ड्यूक 390 में बूमरैंग-शेप्ड डीआरएल के साथ री-डिज़ाइन्ड स्प्लिट एलईडी हेडलैंप मिलता हैं. आपको इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक दिया गया है. बाइक में स्प्लिट सीट सेटअप और स्लीक एग्जॉस्ट सेटअप के साथ री-डिजाइन्ड सबफ्रेम और स्विंगआर्म दिया गया है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे बात अगर नए ड्यूक 390 में पीछे की तरफ से करें तो मोनो-शॉक सेटअप और फ्रंट में पूरी तरह से एडजस्टेबल 43 मिमी यूएसडी टेलीस्कोपिक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. इस बाइक के फ्रंट में 320 मिमी डिस्क और रियर में 240 मिमी डिस्क दिए गए हैं. आपको इसमें डुअल-चैनल एबीएस, कॉर्नरिंग और सुपरमोटो एबीएस जैसे फीचर्स मिलते है.

वही इस बाइक में मिशेलिन टायर्स और 17-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं. यही नहीं इस भारतीय वर्जन में अलग टायर भी हो सकते हैं. असल में इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है.

इंजन

असल में नई ड्यूक 390 में 399 सीसी का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. असल में इस इंजन में आपको 44 बीएचपी और 39 एनएम जनरेट करने में सक्षम है. असल में इसमें स्लिपर-क्लच और क्विक-शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. यही नहीं इस बाइक में राइड मोड- स्ट्रीट, रेन और ट्रैक भी दिए गए हैं. सबसे पहली बार ड्यूक 390 को लॉन्च कंट्रोल से लैस किया गया है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस नई KTM 390 Duke बाइक की कीमत 3,10,520 रुपये है. ऐसे में ये बाइक आपके होश उड़ा देगी.इस बाइक में आपको फीचर्स और लुक दमदार मिलेगा. ऐसे में अगर आप इस बाइक को खरीदने का सोच रहे हैं तो इसे खरीद लें.