नई दिल्ली। बारिश के जाने के बाद से अब ठंड के लहर देखने को मिलने लगी है। लोग अब ग्र्म कपड़ों के साथ बाहर घूमते नजर आते है। लेकिन एक बार फिर से मौसम करवट बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसरा चक्रवाती तंत्र के सक्रिय होने से उत्तरी राज्यों से होकर प्रदेश के कई जिलों में बादल घिरे नजर आ रहे हैं। जयपुर समेत कई जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ कई संभागों में बारिश होने की संभावना है। बारिश होने से जल्द ही प्रदेश में सर्दी की लहर तेजी के साथ बढ़ सकती है।

चक्रवाती तंत्र बढ़ाएगा सर्दी

उत्तरी जिलों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के सक्रिय होने के बाद से 9 से 10 के बीच श्रीगंगानग, हनुमानगढ़, चूरू और बीकानेर जिले में बारिश होने की संभावना है। दूसरी तरफ हिमालय तराई क्षेत्र में बर्फबारी भी अब शुरू हो गई है जिसके कारण प्रदेश में तेजी के साथ ठंड बढ़ सकती है।

पारे में उतार चढ़ाव, सीकर सर्द

बीती रात जयपुर समेत कई जिलों में पारे में उतार चढ़ाव देखा गया है।  मैदानी इलाकों में सीकर 14 डिग्री तापमान के साथ बीती रात सबसे सर्द रहा। करौली 15.9, श्रीगंगानगर 15.5, संगरिया 15.9, भीलवाड़ा 16, और पिलानी में न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। बीती रात जयपुर में पारा 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

दो संभाग में आज बारिश संभव

मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के असर से बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। जिससे आगामी दिनों में पारे में भी गिरावट होने की संभावना है।