नई दिल्लीनोकिया का नया धांसू फोन आने से iPhone को तगड़ा झटका लग सकता है। Nokia कंपनी ने जो फोन उतारा है उसमें 16GB रैम और 108MP का कैमरा होगा। जानकार मानते हैं कि, इस धाकड़ फोन में आईफोन से कहीं बेहतर फीचर्स दिए गए हैं, और कीमत आईफोन से काफी कम होगी। यदि आपका इरादा भी एक अच्छा फोन लेने का है तो आपका यह सपना पूरा होने वाला है। दरअसल नोकिया कंपनी अब दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित ब्रांड आईफोन को टक्कर देने की तैयारी में है। इसके लिए नोकिया कंपनी एक शानदार स्मार्टफोन लॉन्च करने को तैयारी है। जानकार बताते हैं कि नोकिया के इस फोन में आईफोन से कहीं ज्यादा बेहतर फीचर्स दिए गए हैं। तो चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और इस्पेसीफिकेशन के बारे में।

Nokia Play 2 Max Smartphone 2023 में मिलेंगे आईफोन से भी बेहर फीचर्स

इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा Nokia Play 2 Max 2023 स्मार्टफोन की है, इस आर्टिकल में आपको बताएंगे नोकिया के इस शानदारफोन के बारे में, और उसकी खासियतों के बारे में। Nokia Play 2 Max 2023 स्मार्टफोन में 6.7” की सुपर AMOLED फुल टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इस स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा प्रदान की गई है। यदि इस सुपरफास्ट मोबाइल के प्रोसेसर को देखें तो इसमें आपको Qualcomm Snapdragon 865 Plus प्रोसेसर मिलेगा।

Nokia Play 2 Max Smartphone में ऑपरेटिंग सिस्टम

नोकिया के इस सुपर स्मार्टफोन में Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इस मोबाइल को सुपरफास्ट बनाने के लिए आपको 10/12/16 जीबी का रैम मिलेगा। जबकि 128/256/512 जीबी का इंटरनल स्टोरेज यानी  रोम मिलेगा।

Nokia Play 2 Max फोन में बैटरी बैकअप

Nokia Play 2 Max मोबाइल के बैटरी बैकअप को देखें तो इस फोन में 8000mAh का तगड़ा बैटरी बैकअप मिलेगा, जिसे एक बार चार्ज करने के बाद आप भूल जाएंगे, इस फोन में आपको नॉन-रिमूवेबल बैटरी मिलेगी। जिसमें से एक बैटरी वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली होगी तो दूसरी को आप यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से चार्ज कर सकते हैं।

Nokia Play 2 Max Smartphone में कैमरा क्वालिटी

इस सुपरफास्ट मोबाइल में पीछे की ओर क्वाड कोर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में प्राइमरी कैमरा 108MP मेगापिक्सल का दिया गया है जबकि इसके अलावा 32MP+16MP+2MP के तीन अन्य कैमरे दिए गए हैं। इस फोन में अगर फ्रंट कैमरे को देखें इसमें गूगल फ्रंट-फेसिंग कैमरा सेटअप दिया गया है, यह कैमरा 64-मेगापिक्सल का है और सपोर्ट के लिए 20-मेगापिक्सल का अतिरिक्त कैमरा लगा है।

Nokia Play 2 Max Smartphone 2023 की कीमत

अब तक जो लोग iPhone हाथ में लेकर घूम रहे थे उनको नोकिया तगड़ा झटका देने वाली है। इसफोन में  16GB रैम और 108MP कैमरा दिया गया है साथ में ये 5G को सपोर्ट करने वाला होगा। इसकी कीमत के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत ₹26400 हो सकती है, हालांकि नोकिया के इस फोन की कीमत लॉन्च होने के बाद साल 2023 के अंत तक पता चलेगा।