आज के समय लोग नॉर्मल वॉच की जगह स्पेशल स्मार्टवॉच को पहनना ज्यादा अच्छा समझते हैं। इसलिए आज कल कंपनियां तरह-तरह के फीचर्स वाली स्मार्टवॉच को निकाल रही हैं।

ऐसे में वनप्लस ने अपनी सेकेंड जेनरेशन वॉच को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में लॉन्च किया है। ये स्मार्टवॉच 2021 में लॉन्च हुई कंपनी की पहली वॉच के सक्सेसर के रूप में लांच हुई है। इसमें पहले से ज्यादा दमदार बैटरी, और कई तरह के बेहतरीन फीचर दिए हैं।
बता दें कि कंपनी ने अपनी इस स्मार्टवॉच की कीमत 24,999 रुपये रखी है, और आप इसको अमेज़न, फ्लिपकार्ट, क्रोमो, रिलायंस, और वनप्लस एक्सपीरिएंस स्टोर से 4 मार्च से खरीद सकते हैं।

यदि आप इसको खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें कि वनप्लस ने अपनी इस स्मार्टवॉच में 2000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया है, इसके लिए आपको ICICI बैंक वन कार्ड से पेमेंट करना पड़ेगा।

वनप्लस वॉच 2 के डिज़ाइन के बारें में बात करें तो ये 2.5D सफायर क्रिस्टल कवर के साथ आती है। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच को पानी और धूल से बचाने के लिए इसमें IP68 रेटिंग दी जाती है, जिसका वज़न 49g का है जो कि बिना स्ट्रैप का है।

इस वनप्लस स्मार्टवॉच 2 में आपको 1.43-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा रहा है जिसका रेज़ोलूशन 466 x 466 पिक्सल और ब्राइटनेस 600 निट्स तक की पीक की है। इसमें लेटेस्ट स्मार्टवॉच BES 2700 MCU चिपसेट के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन W5 SoC पर रन करती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनप्लस वॉच 2 Google के WearOS 4 पर काम करता है और इसमें आपको सिंगल 2 जीबी रैम और 32 जीबी का स्टोरेज ऑप्शन दिया गया है। इसके बारें में कहा जा रहा है कि इस वॉच की सीधी टक्कर ऐपल वॉच से होगी।

इस वॉच में आपको 500mAh बैटरी पावर के दी जा रही है, जिसके बारें में कंपनी ने दावा किया है कि ये 100 घंटे का बैटरी लाइफ देती है। इसके लिए आपको ‘स्मार्ट मोड’ का इस्तेमाल करना पड़ेगा। इस स्मार्चवॉच को आपको सिर्फ 60 मिनट में फुल चार्ज किया जाता है, जिसके लिए आपको 7.5W VOOC का फास्ट चार्जर दिया गया है।