Nokia के फोन को भारत में काफी सालों से इस्तेमाल किया जा रहा है, मोबाइल फोन के शुरूआती दिनों में इस कंपनी के फोन का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता था।

लोग इस कंपनी के फोन पर काफी भरोसा करते थे और आज भी करते हैं। आज भी बड़ी संख्या में लोग Nokia के फोन का ही इस्तेमाल करते हैं। भारत में 5G नेटवर्किंग के बढ़ने के साथ अन्य कंपनियां भी अपने 5G फोन्स को बाजार में उतार रहीं हैं।

इसी क्रम में अब Nokia ने भी अपने एक जबरदस्त 5G फोन को काफी किफायती दामों में बाजार में उतारा है। जिसका नाम “Nokia Maze” है। इस फोन में कंपनी काफी जबरदस्त फीचर्स देने वाली है और इसकी एक ख़ास बात यह है की इसके दाम काफी किफायती हैं।

तो चलिए अब हम आपको इस फोन में दिए गए फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं और कंपनी द्वारा तय की गई इसकी कीमत के बारे भी बताते हैं। लोग इस फोन को काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Nokia Maze की कैमरा क्वालिटी
Nokia के इस फोन में आपको काफी बेहतरीन क्वालिटी का कैमरा दिया जा रहा है। इसमें काफी एडवांस कैमरा फीचर्स भी दिए हैं। जिन लोगों को फोटोग्राफी का शौक है उनके लिए ये फोन काफी अच्छा विकल्प है। इसके कैमरा की बात करें तो इसमें आपको 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा रहा है। इसके अलावा इस फोन में आपको 32MP + 16MP + 5MP के तीन अन्य कैमरे भी दिए गए हैं।

Nokia Maze के बेहतरीन फीचर्स
आपको बता दें कि कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें एक वेरिएंट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है। तो वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में भी आपको इतनी ही रैम दी गई है लेकिन इंटरनल स्टोरेज 256GB दी जा रही है।
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 OS पर रन करता है जिससे ये काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है। इसमें आपको 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जा रहा है, जो आपको बेहतरीन रेज़ोल्यूशन के साथ अच्छा अनुभव प्रदान करता है। इस फोन की डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए आपको इसमें Corning Gorilla Glass 7 की प्रोटेक्शन भी दी जा रही है।

Nokia Maze बैटरी तथा कीमत
इस फोन में कंपनी ने आपको काफी पावरफुल बैटरी तथा फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा दी जा रही है। इस फोन में आपको 5G तकनीक की सपोर्ट भी दिया जा रहा है। इसमें आपको काफी अच्छी डिजाइन तथा बेहतरीन लुक दिया जा रहा है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो इस Nokia Maze की कीमत मात्र 7499 रुपये है और इसके Pro वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है।