आज की आधुनिक दुनिया में टेक्नोलॉजी की उपस्थिति हमारे जीवन के हर क्षेत्र में बहुत गहरा प्रभाव डाल रही है, और इसका एक उदाहरण आजकल इस्तेमाल की जाने वाली स्मार्टवॉच है।

यह केवल समय नहीं दिखाती है, बल्कि स्वास्थ्य, फिटनेस और कॉल्स व मैसेज की नोटिफिकेशन की निगरानी भी करता है। इसलिए आज के समय में यह बहुत ही उपयोगी और लोकप्रिय उपकरण बन गई है।

स्मार्टवॉच का स्टाइलिश डिजाइन ही इतना आकर्षक लगता है, जिससे ये देखने में काफी शानदार उपकरण लगती है। स्मार्टवॉच बनाने वाली कंपनियां इनको विभिन्ना रंगों, विभिन्न तरह के स्ट्रैप्स, और मॉडल्स में पेश कर रही है, जिससे ग्राहक अपने व्यक्तित्व और पसंद के मुताबिक चुन सकता है।

आपको बता दें कि इस स्मार्टवॉच का उपयोग स्वास्थ्य और फिटनेस की देखभाल के लिए भी किया जाता है। यह आपको बताती है कि आपने कितनी शारीरिक गतिविधियों, नींद, और हृदय दर कितनी है और ये आपको समय-समय पर सलाह भी देती है।

हाल ही में Oppo Watch X को मलेशिया में लॉन्च किया गया था। ये OnePlus Watch 2 की रीब्रांडेड वर्जन है, जिसको बीती 26 फरवरी, 2024 को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) बार्सिलोना स्पेन में पेश किया गया था।

इस स्मार्टवॉच में आपको 100 से भी अधिक स्पोर्ट्स मोड दिए हैं। चलिए अब आपको इस स्मार्टवॉच की खासियतों और कीमत आदि के बारे में विस्तार में बताते हैं….

Oppo Watch X स्मार्टवॉच की स्पेसिफिकेशन्स
इस स्मार्टवॉच के डिस्प्ले के बारें में बात करें तो इसमें आपको 1.43-इंच की AMOLED, 466 X 466 पिक्सल और 1,000 निट्स ब्राइटनेस वाली ब्राइटनेस दी है।

इसमें आपको Snapdragon W5 Gen 1 चिपसेट का प्रोसेसर दिया जा रहा है।

कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में 2GB रैम और 32GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी है।

इसमें दिए गए ऑपरेटिंग सिस्टम के बारें में बात करें तो इस स्मार्टवॉच में आपको Android Wear OS 4 और RTOS दिया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस स्मार्टवॉच में 500mAh की Non Removable बैटरी दी है।

इस स्मार्टवॉच में आपको कई तरह की सुविधाएँ दी हैं, जिससे आप अपनी हेल्थ और फिटनेस को ट्रैक कर सकते हैं।

Oppo Watch X की कीमत
इस स्मार्टवॉच की कीमत के बारें में बात करें तो, इसकी कीमत MYR 1,399 (लगभग ₹24,500) है। इस स्मार्टवॉच को ऑफिशियल Oppo वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।
अभी तक इस डिवाइस को केवल मलेशिया में लॉन्च किया गया है। इसको भारत में लॉन्च किए जाने के बारें में अभी कुछ कन्फर्म नहीं किया गया है।