नई दिल्ली: मार्केट में एक से बढ़कर एक बेहतरीन और शानदार स्मार्टफोन आए दिन लॉन्च होते रहते हैं. सभी मोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक फोन मार्केट में उतारकर एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आ रही है. इसी बीच मात्र ₹6,999 रूपये का एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है जो रियल मी (Realme) के कुछ मॉडल्स को कड़ी टक्कर देने वाला है.

आपको बता दें की अभी हाल ही में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी टेक्नो (Tecno) ने भारतीय यूजर्स को खुश करते हुए भारतीय बाजार में एक नया स्मार्टफोन Tecno Spark Go 2023 को लॉन्च कर दिया है. टेक्नो कंपनी का यह दावा है कि यह Tecno Spark Go 2023 smartphone Realme के Redmi A1 और Realme C30 हैंडसेट को कड़ी टक्कर देने वाला है. चलिए आपको Tecno Spark Go 2023 स्मार्टफोन के बारे में पूरी डिटेल में बताते हैं साथ ही इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में भी जानकारी दे देते हैं.

स्मार्टफोन Tecno Spark Go 2023 फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले इस स्मार्टफोन के कैमरे की स्पेसिफिकेशन बता देते हैं. Tecno Spark Go 2023 में फोटोग्राफी के लिए सेकेंडरी AI लेंस के साथ 13MP का मुख्य सेंसर दिया है और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5MP का फ्रंट-फेसिंग सेल्फी स्नैपर दिया गया है.

इसकी बैटरी स्पेसिफिकेशन की बात करें इस स्मार्टफोन में 10W चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है. इसी के साथ साथ कई अन्य फीचर्स जैसे कि डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए USB-C पोर्ट, डुअल 4G VoLTE, वाईफाई और ब्लूटूथ शामिल है.

प्रोसेसर के तौर पर Tecno Spark Go 2023 में ऑक्टा-कोर MediaTek Helio A22 चिप का इस्तेमाल किया गया है. डिस्प्ले साइज की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.56 इंच के डिस्प्ले दी गई है, जिसमें एचडी + रिज़ॉल्यूशन और वॉटरड्रॉप मौजूद है. फोन 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आएगा. यह फोन भारतीय बाजार में 23 जनवरी को लॉन्च हो चुका है.

Tecno Spark Go 2023 की कीमत

जैसे की हमने आपको ऊपर बता ही दिया. यह फोन 23 जनवरी को लॉन्च हो चुका है जिसके बाद से काफी लोग इसको पसंद कर रहे हैं. इसकी कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत भारत में 6,999 रुपये रखी गई है.

Tecno Spark Go 2023 स्मार्टफोन कलर ऑप्शन

टेक्नो के इस नए फोन के कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें आपको कई कलर ऑप्शन मिल जाएंगे जैसे कि एंडलेस ब्लैक, उयूनी ब्लू और नेबुला पर्पल कलर.