आपको बता दें कि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus अपने फ्लैगशिप फोन OnePlus12 को लांच कर सकती है। इस बारे में यह कहा जा रहा है कि इस फोन को जनवरी में लांच किया जा सकता है। कई मीडिया रिपोर्ट और लीक में इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस भी सामने आये हैं। आपको बता दें कि वनप्लस ने चीनी प्लेटफार्म वीबो पर इसके कुछ फीचर्स की जानकारी सांझा की है। आइये अब हम आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले

कंपनी ने पहली बार X1 ओरिएंटल स्क्रीन लाने के लिए BOE के साथ में सांझेदारी की है। इस फोन की डिस्प्ले में 1,440 x 3,168 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन मिलेगा तथा 2,600 nits तक की पीक ब्राइटनेस भी आपको मिलेगी। DisplayMate ने इसकी डिस्प्ले के लिए इस फोन के लिए A+ सर्टिफिकेट दिया है। डिजाइन की बात करें तो इसके बैक पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की बात सामने आई है। जिसको 64MP लेंस और एलईडी फ्लैश के साथ अपग्रेड किया गया है।

स्टोरेज और प्रोसेसर

रिपोर्ट में सामने आया है की इस फोन में आपको 6.7-इंच डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसका 120Hz रिफ्रेश रेट और 2600nits की ब्राइटनेस आपको मिलेगी। प्रोसेसर के रूप में इसमें क्वालकॉम का लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 दिया जाएगा। इसमें आपको 24 GB तक रैम और 1TB तक का स्टोरेज मिलेगा। पावर के लिए इसमें 100W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती के साथ 5400mAh की बैटरी दी जायेगी।

कैमरा

इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इस फोन में 50MP प्राइमरी कैमरा, 50MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 64MP टेलीफोटो कैमरा दिया जा सकता है। इस डिवाइस में एक कैमरा Sony LYT 808 सेंसर भी होगा। जिसको पहले ही कंपनी अपने फोल्डेवल फोन OnePlus Open में पेश कर चुकी है।