नई दिल्ली। बीकानेर में तेजी से चल रही अवैध रूप से संचालित हुक्काबार पर छापेमारी कर कई लोगों को संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के नेतृत्व में गिरफ्तार किया है। बुधवार शाम मॉडर्न मार्केट के पास अग्रसेन सर्किल स्थित हवाना कैफे में हुक्काबार संचालित होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद से तुरंत वहां टीम ने पहुंचकर छापेमारी की। अवैध रूप से हुक्का पीते हुए युवाओं को गिरफ्तार भी किया गया, जिन्हें बाद में परिवारजनों के बीच उन्हें समझाकर छोड़ दिया गया।

छापामारी के दौरान उपयोग में लाए जा रहे हुक्के व फ्लेवर जप्त कर लिए गए है। इस पर नियमानुसार विभागीय कार्यवाही की जाएगी। डॉ नीरज ने स्पष्ट किया कि सार्वजनिक अथवा व्यवसायिक रूप से किसी भी स्थान पर यदि हुक्का बार का संचालन अवैध रूप से चल रहा है तो इसे किसी भी रूप में चलने नहीं दिया जाएगा। जहां से भी हमें इसकी शिकायत मिलेगी तुंरत कार्यवाही करते हुए उसे बंद करा दिया जाएगा। इसके अलावा वही पास ही की म्यूजिक विज़न गिफ्ट शॉप की भी जांच की गई, जहां पर कई तरह के तंबाकू फ्लेवर पाए गए। उसे भी जब्त कर लिया गया। बोथरा कंपलेक्स के बेसमेंट को एक कैफे में काफी पुराना हुक्का पड़ा मिला उसे जब्त किया गया।

टीम ने जब मॉडर्न मार्केट के पास अग्रसेन सर्किल स्थित हवाना कैफे में दबिश दी। यहां कुछ युवा लोग हुक्का से धूम्रपान कर रहे थे। दविश के लिए पहुंची टीम ने जब वहां काउंटर पर बैठे लोगों से हुक्काबार के संबंध में लाइसेंस के बारे में पूछा। वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद जब पूरा निरिक्षण किया गया तो वहां से हुक्का पीते लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया तथा यहां से हुक्का एवं विभिन्न फ्लेवर के तम्बाकू के डिब्बे जब्त कर किए।