आपको बता दें कि राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा है कि आगामी 1 जनवरी 2024 से गैस सिलेंडर मात्र 450 रुपये की कीमत में दिया जाएगा। इसके अलावा उज्जवला योजना की बहनों को भी रसोई गैस पर सब्सिडी दी जाएगी। ये बातें भजनलाल शर्मा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को सम्बोधित करते हुए कहीं। इस योजना के बारे में उन्होंने अन्य कई बातें भी कहीं है जिनके बारे में हम आपको नीचे बता रहें हैं।

पात्र लोगों को मिले योजना का लाभ

सीएम भजनलाल शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी की गरीब कल्याण योजनाओं में 39 प्रकार की योजनाएं हैं। इनका लाभ पात्र लोगों को मिलना चाहिए। अब लाभार्थी महिलाओं के खाते में सीधे सब्सिडी जायेगी और गैस सिलेंडर 450 क्रुपये के दाम में मिलेगा। सीएम भजनलाल शर्मा ने आगे कहा की घोषणा पत्र तथा संकल्प पत्र के आधार पर अब राजस्थान की जनता की सेवा की जायेगी। प्रदेश की जनता के पैसे को खाने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। गहलोत सरकार में हुए घोटालों की जांच होगी। मोदी सरकार में गुंडागर्दी के लिए कोई स्थान नहीं है।

चुनावी वादा था 450 रुपये में सिलेंडर

आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वायदा किया था। अब सीएम ने घोषणा के मुताबिक अपने वायदे को पूरा करने की घोषणा की है। आपको बता दें कि संसद में पूछे गए सवाल पर केंद्र सरकार ने हालही में जवाब दिया है कि चुनाव के दौरान 450 रुपये में गैस सिलेंडर को देने का कोई वायदा नहीं किया गया है। इसके लेकर असल में कंफ्यूजन हो गया था। अब सीएम की घोषणा के बाद में वह दूर हो गया है। पात्र लोगों को अब 1 जनवरी से गैस सिलेंडर मिलने शुरू हो जाएंगे।