नई दिल्ली। आजकल फोन पर धोखाधड़ी के मामले काफी देखने व सुनने को मिल रहे है। जहां पर लोग तरह तरह के लुभावने ऑफर्स देकर लूटपाट कर जाते है। इस समय खेत में टावर लगाने के लिए जगह जगह से कंपनियों के फोन आते है और लोग इनकी बातों में आकर उनके द्वारा कही बातों पर विश्वास करके उनके लेपेटे में ऐसे आते है कि सीधे लाखों के मुकसान पर उतरते है। ऐसा ही एक ठगी करने का मामला सामने आया है। जहां पर खेत पर टावर लगवाने के नाम पर किसानों से 25 लाख रुपए की ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। यह गिरोह ठग किसानों को मोटी रकम मिलने का झांसा देते थे।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने जब इस गिरोह से पूछताछ कि तो उन्होने बताया कि वे लोग कॉल सेंटर से नम्बर बल्क में खरीदता था, इसके बाद वो अपने आफिस में बैठी महिलाएं उस मोबाइल नम्बर पर कॉल करती थी कि मैं सैलूलर कंपनी से बोल रही हूं। खेत में टावर लगाने 15 लाख रुपए दिया जाएगा। इसके साथ हर महीना 20 हजार रुपए देगे। इसके अलावा घर में एक बंदे को नौकरी भी दी जाएगी। इस ठगी के काम में लगी महिलाओं को कामर्शियल चार्ज, एनओसी चार्ज, जीएसटी चार्ज के अलावा अन्य चार्जेस के बारे मे प्रशिक्षण भी दिया जाता था।

Fraud of lakhs in the name of tower

एसपी ने पूछताछ करने के दौरान बताया कि आरोपी किसानों से पहलेलालच देकर अपने झांसे में लेते थे इसके बाद डॉक्यूमेंट तैयार करने की बात करके उनसे प्रोसेसिंग चार्ज के रूप में 60 हजार रूपए ठग लेते थे। लोगों का विश्वास जीतने किस्तों में रकम देने की बात करते थे। इस तरह किसान उनके झांसे में आकर लाखों में लूट जाते थे।