Tuesday, February 7, 2023
HomeIndiaसरकार का बड़ा फैसला, सभी स्कूल, कॉलेज बंद, क्या लगेगा फिर से...

सरकार का बड़ा फैसला, सभी स्कूल, कॉलेज बंद, क्या लगेगा फिर से LOCKDOWN

नई दिल्ली: अभी अभी बहुत बड़ी खबर निकल कर सामने आई है. एक बार फिर से ज्यादातर राज्यों में स्कूल और क्लॉज को बंद करने का ऐलान कर दिया गया है. और जल्दी ही सभी स्कूल,कॉलेज भी बंद किए जाएंगे. आखिर क्यों फिर से सभी स्कूल और कॉलेज को बंद किया जा रहा है.

कहीं कोरोना फिर से तो नहीं वापिस आ गया,या फिर कहीं फिर से लॉकडाउन (Lockdown) तो नहीं लगने वाला है. चलिए पूरे विस्तार से आपको बताते हैं इस खबर में किया कर क्यों स्कूल कॉलेजेस और प्राइवेट कोचिंग बंद किए जा रहे है.

आपको बता दें सभी स्कूल, कोचिंग और कॉलेज बंद करने का ऐलान मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है. क्योंकि मौसम विभाग द्वारा जानकारी प्राप्त हुई है की लगभग 20 से 25 दिनों से सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए जाए और इसका मुख्य कारण कोरोना या फिर लॉकडाउन लगना बिलकुल भी नहीं है. इसका कारण है लगातार बढ़ती कड़ाके की ठंड, और दिन प्रतिदिन बढ़ता टेंपरेचर. मौसम विभाग ने जानकारी दी है के आगे आने वाले दिनों में ठंडी हवाएं (Cold Waves), कई इलाकों में हल्की बूंदा बांदी भी देखने को मिल सकती है.

इसी सबको देखते हुए स्कूल और कॉलेज की छुट्टियां कर दी गई है. वैसे भी हर साल दिसंबर के आखिरी महीने से लेकर जनवरी की शुरुवाती हफ्ते तक बच्चों की विंटर विकेशन (Winter Vacation) कर दी जाती है.

अगर आपके इलाके में भी कड़ाके की ठंड पढ़ रही है और आपके बच्चे की भी विंटर वेकेशन (Winter Vacation) चल रही है तो आप से यही अनुरोध करेंगे की आप भी अपने बच्चों का अच्छे से देख रेख़ करें और बीमार होने से बचाएं क्योंकि बढ़ती ठंड कई बीमारी लाने का संकेत भी देती है. जानकारी के लिए बता दें कि चीन जैसे देश में एक बार फिर कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments