खबर भारत के चेन्नई से है। यहां के तेनामापेट क्षेत्र में मेडिकल की दुकान पर काम करने वाला शख्स उस समय हैरान रह गया। जब उसने अपने मोबाइल पर आये SMS को देखा की उसका बैंक बैलेंस 753 करोड़ रुपये हो चुका है। इस शख्स का नाम मोहम्मद इदरीस है। जब की बीती 7 अक्टूबर को ही इदरीस ने अपनेकोटक महेंद्रा बैंक के खाते से 2 हजार रुपये भेजे थे।

बैंक ने खाता किया फ्रीज

इदरीस जब अपना बैंक बैलेंस चेक करने के लिए बैंक गया तथा उसने SMS देखा तो वह हैरान रह गया। उसको पता लगा की उसके खाते में 753 करोड़ रुपये हैं। इदरीस ने जब बैंक को यह खबर दी तो उसके खाते को फ्रीज कर दिया गया। इस बारे में अधिकारियों ने इदरीस को कहा की एक गलत ट्रांजेक्शन के कारण उसके बैंक अकाउंट में यह पैसा गलती से आ गया है।

गड़बड़ी बनी बजह

दोपहर में पत्रकारों से बात करते हुए इदरीस ने बताया की बैंक अधिकारियों ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। वहीं बैंक के प्रवक्ता ने कहा है कि SMS मैसेंजिंग में गड़बड़ी से यह समस्या पैदा हुई है। उन्होंने बताया की गलत खाता शेष केवल सदेश में दिखाई देता है, खाते में नहीं। हम पुष्टि करना चाहते हैं की ग्राहक के खाते को बंद नहीं किया गया है। एक टीम इस गलती को सुधारने का काम कर रही है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे केस

आपको बता दें कि कथित तौर पर यह तमिलनाडु से दूसरी घटना सामने आई है। इससे पहले चेन्नई के कैब ड्राइवर राजकुमार के खाते में 9 हजार करोड़ रुपये आ गए थे। उन्होंने अपने टीएमबी बैंक को इस बारे में बताया। जिसके बाद बैंक ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पैसे को वापस ले लिया। ऐसी ही एक घटना तंजावुर के गणेशन के साथ भी घटी थी। उनको अपने खाते में 756 करोड़ रुपये आने की सूचना मिली थी।