नई दिल्ली. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट जगत का भगवान कहा जाता है। क्योकि इस बल्लेबाज के खास प्रदर्शन के सामने अच्छे अच्छे गेदबाजों की बोलती बंद हो जाती थी। 16 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत की। जब भी वो मैदान पर आए उस दौरान चौके छक्के का बरसात करके वो खेल की शुरूआत करते थे। जिससे देखकर कई गेदबात परेशान भी हो जाते है। ऐसा ही एक बार सचिन का सामना पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर अब्‍दुल कादिर से हुआ था। अब्‍दुल कादिर ने सचिन तेंदुलकर की हाइट और उम्र देखकर चैलेंज तक कर दिया था। उनकी बैटिंग को परखने के लिए उन्होने कहा, ‘दम है तो मेरी गेंद पर छक्का मारकर दिखाओ।’

16 साल के युवा तेंदुलकर ने बिना किसी गुस्से से उनकी बात को स्वीकार कर लिया और बिना किसी परेशानी के महान लेग स्पिनर अब्दुल कादिल के एक ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर उन्हें हैरान कर दिया था। जिसका खुलासा खुद अब्दुल कादिल ने हेलो  इंस्टा पर दिए इंटरव्यू में करते हुए कहा था कि ऐसा खिलाड़ी मैने इस 18 साल के अनुभव में नही देखा।

सचिन तेंदुलकर ने कादिर की बॉस में चार छक्के जड़ डाले थे। जिसके बाद से सचिन तेंदुलकर पूरी दुनिया में मशहूर हो गए थे और सचिन तेंदुलकर की धुंआधारी बल्लेबाजी के सामने दूसरे बड़े गेदबाज भी हार मानने लगे थे।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 1989 में नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। सचिन तेंदुलकर ने अब तर भारत के लिए 200 टेस्ट मैच और 463 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने टेस्ट मैंच में 15,921 रन और वनडे क्रिकेट में 18,426 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक भी लगा चुके हैं। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को अब तक कोई नही तोड़ पाया है।