नई दिल्ली : राजस्थान में भाजपा के भारी बहुमत से जीतने के बाद कल यानी की 15 दिसंबर को भजन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण की थी। सीएम पद को संभालने के बाद भजन लाल शर्मा तुरंत एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने पेपर लीक मामले में विशेष जांच समिति गठित करने का आदेश दिया है। उन्होंने इस पर कहा है कि आगे कभी पेपर लीक की समस्या नहीं हो इसलिए इस तरह का फैसला लिया गया है।

राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कि इस पेपर लीक मामले में अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इस अपराध के खिलाफ कारवाई करने के लिए सीएम ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन करने के आदेश दिए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि, हम पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी और अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरी तरह पालन करते हुए काम करेंगे। जिन समस्याओं से जनता परेशान है हम उन समस्याओं को खत्म करने का काम करेगें।

राजस्थान में पेपर लीक के मामले में सियासत हमेशा गर्म रहती है। कई बार विपक्षी नेताओं ने इस पर सवाल उठाएं हैं। बता दें कि राज्य में पिछले साढ़े चार साल में पेपर लीक होने के 10 से भी ज्यादा मामले आए हैं। पिछले महीने में राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पेपर लीक होने की वजह से ग्रुप ए और ग्रुप बी की सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा को कैंसल कर दिया गया था, अब ये परीक्षा 30 जुलाई 2024 को होगी।

राजस्थान में इस तरह के मामले बहुत बढ़ गए थे। इस मुद्दे पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी कई बार सवाल उठने के साथ करवाई की मांग कर चुके थे, लेकिन गहलोत सरकार ने इस पर कोई कड़ी कार्यवाई नहीं की थी।