Rare Note Price: क्या आप भी उन लोगों में से जो एक दिन में ही लाखों पैसे कमाना चाहते हैं? अगर हाँ तो ये मौका बहुत अच्छा है. इसके लिए ना आपको मेहनत करने की जरूरत ना परेशान होने की. इसके लिए जरूरत है बस पुराने नोट और सिक्कों की. पुराने नोट और सिक्कों की कीमत बहुत ज्यादा है. हर पुराने नोट और सिक्के आपको मालामाल बनाएंगे. लेकिन आज हम बात करेंगे 5 रुपए के नोट के बारे में. तो चलिए बिना किसी देरी के आज की इस वीडियो को शुरू करते है..

जानिए क्या होनी चाहिए 5 रुपए के नोट की खासियत

आप में से शायद कुछ लोग ही इस बात को जानते होंगे कि इंटरनॅशनल मार्किट में जिस नोट की मांग बढ़ती है उसके लिए शर्तें तय की गई हैं. ऐसे में बात करें इस पांच रुपए के नोट की तो इस पर 786 सीरियल नंबर लिखा हुआ होना चाहिए. साथ ही अगर इस नोट के पीछे की तरफ ट्रैक्टर बना हो तो फिर बा ही क्या होगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे मुस्लिम समाज सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र मानते है. ऐसे में मुस्लिम लोग घर में सुख-समृद्धि को बनाने के लिए इस नोट की खरीदारी करते हैं. यकीन मानिए वो लोग आपको इसकी मुँह मांगी कीमत देते हैं. अगर आपके पास ये नोट हैं तो सोचिए आपको एक पांच रुपए के नोट का 6 लाख रुपये मिलेगा, सोचिए अगर आपके पास पांच रुपए के कई सारे नोट हैं तो आप आसानी से इससे लक्खपती बन जाएंगे.

ऐसे बेचे नोट

इस नोट को सेल करने के लिए आपको ई-बे साइट पर एस अ सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद आपपको अपनी सारी इनफार्मेशन डालनी होगी. साथ ही आपको अपने नोट की पफतो भी अपलोड करना होगा. इसके बाद जिसको भी आपका ये नोट पसंद आएगा वो खुद ब खुद आपसे कांटेक्ट कर लेगा.

नोट: पुराने नोट और सिक्के सबसे ज्यादा फ्रॉड को बढ़ा रहे हैं। इन्हे बेचने या खरीदने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। लोगों से लाखों रूपए की धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं।