Nokia Hyper 5G Smartphone: यह बात तो हम सब जानते है कि आज कल मार्केट में देखा जाए तो स्मार्टफोन की कमी नहीं है. लेकिन कुछ स्मार्टफोन लोगों का दिल जीत लेते है. अभी हम जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं उस स्मार्टफोन का नाम Nokia Hyper 5G स्मार्टफोन है. बहुत जल्द यह मार्केट आने वाला है. आपको इसमें 108MP का शानदार कैमरा मिलेगा. यही नहीं सबसे अच्छी बात यह है की असल में यह 5G है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में 6.9″ इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गयी है. आपको इस फोन की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass 7 मिलता है. आपको इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 888 5G का चिपसेट दिया गया है.. आपको इस फ़ोन में 12/16 GB की RAM और 256/512 GB की ROM मिलेगा. यानी अब आपको स्मार्टफोन में स्पेस की कोई दिक्क्त नहीं होगी.

बैटरी और कैमरा

बात अग्रिस Nokia Hyper 5G Smartphone में मिलने वाले बैटरी की करें तो आपको इसमें काफी समय तक चलने वाला बैटरी मिलता है. आपको इसमें 7900mAh की शक्तिशाली बैटरी मिलती है. आपको इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रेडियो, यूएसबी पोर्ट जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

कैमरा

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा की करें तो आपको इसमें चार कैमरा मिलता है जिसका प्राइमरी कैमरा 108 megapixels का दूसरा कैमरा 32 megapixels का अल्ट्रा वाइड, तीसरा कैमरा 16 megapixels का माइक्रो कैमरा और चौथा कैमरा 5 megapixels का दिया गया है. वहीं आपको इसमें सेल्फी लवर्स के लिए फ्रंट में 64MP का कैमरा मिलता है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको यह Nokia Hyper 5G Smartphone इंडियन मार्केट में इसकी कीमत 37000 रूपए रखी गयी है. अबये बात कितनी सच है इसका पता स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद ही चलेगा. लेकिन अगर आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं तो मौका काफी अच्छा है.