आपने प्यार के मामले में ये तो सुना होगा कि प्यार न तो उम्र देखता है और ना ही किसी सीमा को समझता है। आपने अक्सर ऐसे कई किस्से सुने होंगे जहां पर लोगों ने अपने प्यार में एक मिसाल कायम कर दी। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें दो लोगों ने प्यार में किसी सीमा को नहीं समझा और न ही किसी बंधन को नहीं माना।

प्यार में डूबे लोगों ने सामाज की भी परवाह नहीं की और उनके प्यार के आगे जमाने को भी झुकना पड़ा। ये अनोखा मामला बिहार के गोपालगंज जिले का है। बीते 4 फरवरी रविवार को गोपालगंज के भोरे थाने में भीड़ एकत्र हो गई थी। एक प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से शादी करने की जिद्द कर रहा था, इसका कुछ लोग विरोध कर रहे थे।

प्यार में पड़ी महिला चार बच्चों की मां है, जिसके पति की छह महीने पहले मौत हो चुकी थी। उसके बाद वो अपने चचिया ससुर से प्यार करने में पड़ गई। दोनों का प्यार का रहस्य जब सबके सामने आया तो समाज की परवाह किए बिना उन्होंने शादी करने का फैसला भी ले लिया। लेकिन समाज और परिवार उनके प्यार का दुश्मन बन बैठा और दोनों के रिश्ते के खिलाफ हो गया।

परिजनों ने महिला को इस शादी के लिए रोकने के लिए समाज का भी डर दिखाया लेकिन वो नहीं मानी। मामला इतना बढ़ गया कि प्रेमी जोड़े को थाने आना पड़ा और पुलिस से दोनों की शादी करवाने के लिए मदद मांगनी पड़ी। जब ये जोड़ा थाने पहुंचा तो पुलिस के अधिकारियों ने भी दोनों को खूब समझाने की कोशिश की। लेकिन प्रेमी जोड़े ने एक-दूसरे का साथ छोड़ने से इनकार कर दिया तो मजबूरन दोनों की शादी थाने में करानी पड़ी।

थाना प्रभारी की मौजूदगी में थाने के अंदर दोनों एक-दूसरे से शादी के बंधन में बंध गए। ससुर ने बहू की मांग में सिंदूर भरकर उसको हमेशा के लिए अपना जीवन साथी बना लिया। गोपलागंज जिले के भोरे थाना क्षेत्र के दुबवलिया गांव के रहने वाले एक युवक की छह महीने पहले ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। इस घटना से उसकी पत्नी सीमा देवी विधवा हो गई, जिनके चार बच्चे भी हैं।

बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी अकेले विधवा पर आ गई। इस दुख समय में चचिया ससुर ने उसका और बच्चों का ख्याल रखा। चचिया ससुर की यह बात देखकर सीमा को उससे प्यार हो गया। दोनों के रिश्ते की खबर जब परिजनों को पता चली तो उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। दोनों के नहीं मानने पर लोग उनको लेकर थाने गए, जहां पर प्रेमी जोड़े ने शादी के लिए जिद्द करनी शुरू कर दी।