कल चलती संसद भवन में कुछ लोगों ने विजिटर गैलरी से कूद कर हंगामा कर दिया था। जिसके बाद से संसद में कूदने वाले लोगों के बारे में पुलिस जानकारी बटोर रही है। संसद में कूदने वाले लोगों में से एक शख्स का नाम सागर शर्मा है, जिसका घर लखनऊ के आलमबाग के रामनगर क्षेत्र में है। जब मीडिया वहां पहुंची और उसके परिवार से बातचीत की तो उसके नाना जगदीश शर्मा ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उन्होंने सागर के बारे में कहा कि, उसने सिर्फ दसवीं तक पढ़ाई की हुई है, और वह लखनऊ में किराए का रिक्शा चलाने का काम करता था। उन्होंने कहा कि उनको सागर के दिल्ली जाने के बारे में बस इतना पता था कि वह दिल्ली जा रहा है।

पूछताछ के दौरान पता चला था कि सागर अपने दोस्त के घर दिल्ली जा रहा है। इसके अलावा उसने अपने घरवालों को कुछ नहीं बताया था कि वह संसद जाएगा और ऐसा कुछ करेगा। सागर के परिवार को भी खबरों से ही पता चला कि उसने संसद में कूद कर हंगामा खड़ा कर दिया है। उसके नाना जगदीश शर्मा ने आगे बताया कि उसके पिता का नाम रोशन शर्मा और मां का नाम रानी शर्मा है। उसके पिता लखनऊ में ही कारपेंटर का काम करते हैं। उन्होंने ये भी बताया कि सागर शर्मा की उम्र सिर्फ 25 साल है।

सगर के नाना ने यह भी बताया कि वह उनसे कभी कुछ नहीं बताता था। उसके माता-पिता दोनों अलग रहते हैं और नाना और नानी पास के ही घर में रहते हैं। सागर का पूरा परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। सागर उनकी आखिरी उम्मीद था, लेकिन उसने ऐसा करके उन सबकी उम्मीदों को तोड़ दिया है।

संसद में कूदने वाले सागर और उसके दोस्तों ने दावा किया है कि वो लोग बेरोजगारी को लेकर संसद भवन में कूदे थे, लेकिन सागर के नाना के बयान के अनुसार सागर ने सिर्फ दसवीं तक की पढ़ाई की थी और वह रिक्शा चलाता था। जिससे ये साफ पता चलता है कि बेरोजगारी का मुद्दा जान कर बनाया जा रहा है, और यह साफ तौर पर झूठ है। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है और सागर के बारे में जानकारी निकलने की कोशिश कर रही है।