Rajasthan Weather Forecast जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं दिन पर दिन पूरे भारत में ठंड बढ़ती जा रही है। यहां तक की कुछ इलाकों में भारी बारिश और शीतलहरी भी देखने को मिली है। ऐसे में राजस्थान से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है।

जयपुर वेदर फोरकास्ट अपडेट की तरफ से खबर सामने आई है कि 9 जनवरी तक राजस्थान के अधिकांश इलाकों में शीतलहरी और थोड़ी बहुत बारिश देखने को मिलेगी। मगर कुछ समय बाद यह ठंडा और ज्यादा बढ़ जाएगा और बारिश और तूफान के भी असर नजर आ रहे हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि ओलावृष्टि भी हो सकती है।

इन इलाकों में जारी हुआ हाई अलर्ट Rajasthan Weather Forecast

राजस्थान के मौसम विभाग की तरफ से बड़ी जानकारियां साझा करते हुए बताया गया है आज 9 जनवरी को जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर, जोधपुर संभाग कई और इलाकों में थोड़ी बहुत बारिश और भयंकर शीतलहरी देखने को मिल सकती है। इसी वजह से राज्य सरकार ने लोगों से केवल किसी जरूरी काम पर ही घर से बाहर आने को कहा है। इसके अलावा सभी लोगों से आगरा किया गया है कि ठंड से बचने का प्रयास करें और जितना हो सके अपने घरों में ही रहे। 

Must Read

इस दिन से बदलेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिकीय पता चला है कि शीतलहरी और ओलावृष्टि की संभावनाएं 9 जनवरी को समाप्त हो जायेंगे। 10 जनवरी से मौसम का हाल बदल सकता है। हालांकि तेज हवाओं के कारण ठंड बढ़ सकती है मगर बारिश की संभावना कम हो जाएगी। इसी के साथ ही आपको बता दे अब तक अजमेर में सबसे अधिक टेंपरेचर देखा गया है। अजमेर में तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस रहा वही सबसे न्यूनतम टेंपरेचर श्री गंगानगर 10.6 डिग्री सेल्सियस रहा। राजस्थान की इन सभी इलाकों की जानकारी मौसम विभाग की तरफ से साझा की गई है।