Royal Bengal tiger वन विभाग का कहना है कि महाराष्ट्र से चार राज्य पार करके उड़ीसा पहुंचा यह बाग अपने किसी साथी या झुंड से बढ़ गया था। वह लगातार अपने झुंड की तलाश करते हुए भागा है और रास्ता भटक कर इतनी दूर आ गया है। हालांकि बाघ ने अब तक किसी को नुकसान नहीं पहुंचा मगर फिर भी गजपति जिले के लोग इस हादसे से बहुत ज्यादा डरे हुए हैं।

अल्लाह की जानकारियां साझा करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि यह बैग पालतू पशुओं और रास्ते की गाय बकरियों को अपना शिकार बन रहा है। बाकी यहां आते ही वन विभाग को जानकारी दी गई है वन विभाग लगातार इसे पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

आखिर क्यों चार राज्यों का सफर तय किया इस बाघ ने Royal Bengal tiger

हाल ही में भारतीय वन विभाग द्वारा एक बहुत चौका देने वाली जानकारी सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक रॉयल बंगाल टाइगर ने महाराष्ट्र से असम तक दौड़कर 750 किलोमीटर तक का सफर पूरा किया। वन विभाग द्वारा अंदाज लगाया जा रहा है कि इतना लंबा सफर इस बैग में एक अच्छे वातावरण या फिर किसी अच्छे झूम की तलाश में तय किया है।

Must Read

पालतू जानवरों को बना रहा शिकार

हालांकि वन विभाग द्वारा सजा की गई जानकारी के मुताबिक अब तक इस भाग में किसी इंसान को नुकसान नहीं पहुंचा है। यह केवल रास्ते की गाय बकरियां या फिर पालतू जानवरों को अपना शिकार बना रहा है। वन विभाग को भेजि गई जानकारी के मुताबिक इस बैग को महाराष्ट्र का बताया जा रहा है।

महाराष्ट्र से अपनी यात्रा शुरू कर इस रॉयल बंगाल टाइगर ने 750 किलोमीटर तक की दूरी तय की है। आपको बता दे इस दौरान इसने चार राज्य पर किया। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ को पार करने के बाद उड़ीसा पहुंचा। वन विभाग ने इस भाग को पारलखेमुंडे क्षेत्र का बताया और रॉयल बंगाल टाइगर होने की पुष्टि की।