वर्तमान समय में युवा लोग महिलाओं की और तेजी से आकर्षित होते चले जा रहें हैं। कई मामलों में ऐसा भी देखा गया है की कुआरें लड़के भाभियों के प्रति तेजी से आकर्षित हो रहें हैं। हालांकि आकर्षित होने वाला व्यक्ति किसी भी प्रकार के आयु बंधन आदि को नहीं मानता है। कई प्रकार की शोध में यह बात भी सामने आई है की अधिकांश लोग खुद से बड़ी महिलाओं के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं। हालांकि इसके कई कारण हो सकते हैं। आज हम आपको इन्हीं कारणों के बारे में बता रहें हैं। जिनसे युवा लोग बड़ी आयु की महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं।

1 – कई प्रकार के शोध में यह बात सामने आई है की विवाहित महिलायें अविवाहित महिलाओं से ज्यादा भावुक होती हैं। इसी कारण ये युवा लोगों की भावना को ज्यादा अच्छे से समझती हैं। रिसर्च में यह भी पता लगा है की विवाहित महिलाएं अविवाहित महिलाओं की तुलना में ज्यादा विश्वसनीय तथा प्रेम करने वाली होती हैं।

2 – आपको जानकारी दे दें की एक अविवाहित महिला की अपेक्षा विवाहित महिला किसी भी पुरुष को ज्यादा प्रेम दे सकती है तथा संतुष्ट कर सकती है। असल में विवाहित महिला का अनुभव ज्यादा होता है और इसी कारणवे ऐसा कर सकती हैं। यही कारण है की अविवाहित पुरुष विवाहित महिला की और जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

3 – बता दें विवाहित महिलाएं अविवाहित महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों को ज्यादा अच्छे से समझती हैं। वे उनकी पसंद तथा नापसंद को जानती हैं। इसी कारण से अविवाहित पुरुष विवाहित महिलाओं के प्रति जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

4 – युवा लड़के विवाहित महिलाओं की और इसलिए भी आकर्षित होते हैं क्योकि किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उन्हें तलाक लेने की बाधा का सामना नहीं करना होता है। हालांकि यह सुविधा दोनों को प्राप्त होती है इसलिए दोनों जल्दी ही एक दूसरे के करीब आ जाते हैं। वहीं दूसरी और अविवाहित लड़की अथवा लड़का अलग होने के सदमें को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं और लंबे समय तक गम में डूबे रहते हैं।