Whatsapp पर  भेजे गए मैसेज को भी Unsend, कर सकते हैं  ये है तरीका
whatsapp send msg

Whatsapp का इस्तेमाल करने वाले सब  लोगों  भी कभी न कभी किसी न किसी परेशानी का सामना तो  करना पड़ा होगा। इन्हीं परेशानियों में शामिल है  मैसेज किसी  को भेजना होता है और भेज किसी और को दिया जाता हैं। ऐसी स्थिति तब ही आती है जब हम एक साथ कई अन्य लोगों से भी बात कर रहे होते हैं। ऐसे में मैसेज गलत व्यक्ति के पास सेंड हो जाता  है। मैसेज गलत व्यक्ति के पास सेंड होने के  बाद कटी पतंग की तरह कुछ नहीं कर सकते हैं। ऐसे में यदि कोई अपना प्राइवेट पर्सनल मैसेज किसी और के पास चला जाए तब दिक्कत और ज्यादा बड़ी हो जाती है। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि हम आपको यह  बता रहे हैं की ऐसा इस  Whatsapp पर गलती से किसी दूसरे को भेजे गए मैसेज को भी अनसेंड किया जा सकता है।

मैसेज को इस तरह करें  अनसेंड

—जैसे ही आपने किसी को गलती से मैसेज भेज दिया है तो तुरंत ही अपना डाटा कनेक्शन को  बंद कर दें। ध्यान रहे कि इस काम को आपको तुरंत ही करना होगा। और घडी बने रहे तो डिलीट कर दे।
—अगर आप डाटा बंद करने से भी  चूक जाते हैं तो ऐसे में मैसेज सेंड होते समय मैसेज के कोने में बने क्लॉक साइन पर टैप सकते है । इससे मैसेज अनसेंड भी हो जाएगा।
—इसके अलावा जिस भी व्यक्ति को मैसेज सेंड हो गया है उसे तुरंत ही  ब्लॉक कर दें। ऐसे मैसेज सेंड होने से भी बच जाएगा। बाद में आप ब्लॉक को अनब्लॉक कर लें । लेकिन यह ध्यान रहे कि ब्लॉक करने के कुछ दिन बाद तक उस व्यक्ति को ब्लॉक ही रखें, क्योंकि व्हाट्सएप 30 दिनों तक के  मैसेज रिस्टोर कर सकता है। इन तरीकों से आप अपने गलती से भेजे गए मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं।

Latest News