राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार का कार्यक्रम आज गुरूवार शाम से बंद हो जाएगा। इससे ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान चुनाव को देखते हुए पायलट कार्ड खेल दिया है। भीलवाड़ा के जहाजपुर से पीएम मोड़दि ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी में जो भी 1 परिवार से टकराता है वो हमेशा के लिए खत्म हो जाता है। राजेश पायलट ने गांधी परिवार को चुनौती देने की कोशिश की थी. वह तो अब नहीं रहे. अब राजेश पायलट की सजा उनके बेटे सचिन पायलट को दी जा रही है।”

कांग्रेस ने दिया यह जवाब

कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयान को झूठ बताते हुए अपना बयान जारी किया है। कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा है कि ““राजेश पायलट जी के काबिल सुपुत्र सचिन पायलट न केवल केंद्र में मंत्री रहे बल्कि राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे और फिर उप मुख्यमंत्री भी. आज वह कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य हैं और चुनाव प्रचार व पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में शामिल रहते हैं. मोदी जी, राजेश पायलट व कांग्रेस पार्टी के विषय में झूठ परोसने की बजाय आज तो आपको उस गुर्जर समुदाय से माफी मांगनी चाहिए थी जिसके 72 नौजवान गुर्जर आंदोलन में बीजेपी के राज में मारे गए थे।”

राजेश पायलट ने लगा था सीताराम के खिलाफ चुनाव – कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने लिखा “आज प्रधानमंत्री ने झूठ बोलो योजना को जारी रखते हुए बौखलाहट में झूठों का एक और पुलिंदा खोल दिया. स्वर्गीय राजेश पायलट जी, इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी से प्रेरित हो कर भारतीय वायु सेना की नौकरी छोड़ कर राजनीति में आए. वह न केवल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे बल्कि इस देश में सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ हमेशा लड़ते रहे. राजेश पायलट जी ने कांग्रेस की लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत सीताराम केसरी के विरुद्ध कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ा. प्रधानमंत्री अपने आधे-अधूरे ज्ञान की वजह से भूल गए कि उस वक्त सोनिया गांधी सक्रिय राजनीति में नहीं थी. ना ही गांधी परिवार का कोई अन्य सदस्य उस समय राजनीति में था।”