Rajasthan Assembly Election

Rajasthan Assembly Election जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं बहुत ही जल्द राजस्थान में असेंबली इलेक्शन का चुनाव होने जा रहा है। इसके लिए कांग्रेस और भाजपा सभी पार्टी अपनी उम्मीदवारों को टिकट दे रही है। 2023 के इलेक्शन के लिए भाजपा ने मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया है। इस पर बहुत सारे कार्यकर्ता बीजेपी से रुष्ट है।

आपको बता दे पार्टी की उम्मीदवार और कार्यकर्ता वसुंधरा राजे के कहीं भी यूनुस खान ने भाजपा को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि धीरे-धीरे एकता की भावना और कई सिद्धांत बीजेपी से खत्म होते नजर आ रहे हैं। लिए जानते हैं आखिर क्या रही इस पर भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया।

2018 का विधानसभा चुनाव पायलट से हारे थे यूनुस Rajasthan Assembly Election

राजस्थान में हुए पिछले विधानसभा के चुनाव में यूनुस सचिन पायलट से हार गए थे। इस बार चुनावी चेहरा यूनुस खान को नहीं बनाया गया है। भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं में युनस को टिकट नहीं दिया है। इस वजह से यूनुस नाराज भी दिख रहे हैं। आपको बता दे पहले भी यूनुस खान परिवहन मंत्री रह चुके हैं। इसलिए उनकी और वसुंधरा राजे की साझेदारी काफी चर्चित है।

Must Read

आपको बता दे वसुंधरा राजे की दौड़ में खान परिवहन और लोक निर्माण मंत्री थे। अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए खान ने बताया कि बीजेपी की टीम ने टिकट बांटते समय उनसे कोई बातचीत नहीं की है। इस वजह से वह टीम और पार्टी के बाकी कार्यकर्ता से नाराज है।

किसी पार्टी का नहीं, जनता का है यह चुनाव

असेंबली इलेक्शन के दौरान राजस्थान में काफी तनातनी का माहौल बना हुआ है। आपको बता दे बहुत ही जल्द राजस्थान में असेंबली इलेक्शन शुरू होने वाले हैं। हालांकि अब तक टिकट वितरण और उम्मीदवारों का चयन किया जा चुका है। इस दौरान यूनुस ने कहा कि इलेक्शन कभी भी किसी पार्टी का नहीं बल्कि जनता से जनता के लिए होता है।

यूनुस खान ने कहा, ‘मुझे जिस तरह का जन समर्थन डीडवाना में मिल रहा है, इससे पहले कभी नहीं मिला था.’