राजस्थान चुनावों की तारीख तय होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कास ली है। सभी पार्टियां इस चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में मशगूल हैं।

इसी बीच राजस्थान के वर्तमान सीएम अशोक गहलोत ने सीएम पद की दावेदारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम अशोक गहलोत ने हालही में एक प्रेस वार्ता में कहा है कि मैं सीएम की कुर्सी छोड़ने को तैयार हूं लेकिन सीएम पद की जिम्मेदारी मुझे नहीं छोड़ने वाली है।

सचिन पायलट का करता हूं समर्थन

अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि मैं सचिन पायलट का समर्थन करता हूं और उनके समर्थकों को भी टिकट मिलेगा। कुछेक को छोड़कर सभी को टिकट दिया जाएगा। जब उनसे पूछा गया की वे क्या चौथी बार भी सीएम बनेगे तो उन्होंने कहा कि मुझे पहली बार सोनिया जी ने मुख्यमंत्री बनाया।

अशोक गहलोत ने ने आगामी चुनावों में टिकट बटवारें को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा “अगर हमारे पास किसी उम्मीदवार का विकल्प होगा तो ही हम किसी की टिकट बदलेंगे. टिकट तभी बदले या काटे जाएंगे जब कोई बेहतर विकल्प होगा।”

राजेन्द्र गुढ़ा ने लगाया था आरोप

आपको बता दें कि गहलोत सरकार के मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने जुलाई माह में विधानसभा में महिलाओं के खिलाफ अपराध पर राज्य सरकार पर निशाना साधा था। जिसके बाद में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। उन्होंने दावा किया है कि उनके पास एक लाल डायरी है जिसमें कथित तौर पर मुख्यमंत्री के अनियमित वित्तीय लेनदेन का लेखाजोखा है।