राजस्थान विधान सभा चुनाव का आगाज हो चुका है। बीजेपी की और से पहली लिस्ट भी जारी कर दी गई है। लेकिन अभी भी CM कैंडिडेट को लेकर लोगों में सवाल खड़े हुए हैं। असल में अभी तक CM कैंडिडेट को लेकर बीजेपी ने कुछ भी साफ़ नहीं कहा है।

वहीं कुछ लोग वसुंधरा राजे को लेकर तो कुछ लोग दीया कुमारी को लेकर कई बातें करते नजर आ रहें हैं। बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद में कैमरे के सामने आई दीया कुमारी ने में अपने विचार रखें हैं। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं कि दीया कुमारी ने क्या कुछ कहा है।

पत्रकार के सवाल पर सबसे पहले दीया कुमारी ने राष्ट्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए कहा कि “सबसे पहले मैं हमारे राष्ट्रीय नेतृत्व तथा प्रदेश नेतृत्व का धन्यवाद देती हूँ की उन्होंने मुझे यह अवसर दिया तथा विद्याधर नगर से प्रत्याशी बनाया। मैं अपनी और से पूरा प्रयास करुँगी की वहां की जो भी समस्याएं हैं। उनको पूरा कर सकूं। बहुत ही अच्छे वोटों से हम लोग इस बार चुनाव को जीतेंगे और राजस्थान में हमारी सरकार भी बनेगी।”

CM कैंडिडेट पर दिया बड़ा बयान

पत्रकार ने जब सवाल किया की CM कैंडिडेट के चेहरों में आपका रहा है। इस पर आपका क्या कहना है तो दीया कुमारी ने जवाब दिया “ऐसी कोई बात नहीं है जो भी राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा उसको अवसर मिलेगा। अभी हमारा फोकस सिर्फ यही है कि हम सभी को मिलकर चुनाव लड़ना है। कमल का फूल ही हमारा प्रत्याशी है। खुद मोदी जी ने सभा में यह बोला है। मैं हमारे नेतृत्व की बहुत आभारी हूँ की मुझे महिला होते हुए भी यह अवसर मिला।”

महिला आरक्षण पर भी बोला

दीया कुमारी ने महिला आरक्षण पर भी अपने विचार दिए। उन्होंने कहा “मुझे महिला होते हुए यह अवसर मिला है। इसके लिए मैं बहुत आभारी हूं। यह इतना बड़ा काम जो हमारे केंद्रीय नेतृत्व तथा मोदी जी ने किया है। यह जो 33% रिजर्वेशन हमारी बहनों को मिला है। यह महिला सशक्तिकरण में बड़ा मील का पत्थर साबित होगा। महिला को एक मौक़ा मिलेगा। आप इस चुनाव में भी देखेंगे और अगले चुनाव में तो होगा ही होगा। मैं बड़ी आभारी हूँ की उन्होंने मातृशक्ति का इतना मान सम्मान बढ़ाया।”