राजस्थान विधान सभा चुनाव प्रारंभिक चरण में है। कल चुनाव प्रचार थम चुका है। ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार का माहौल गरमाया हुआ है। आपको बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपने घोषणा पत्र जारी कर दिए हैं अतः अब दोनों पार्टियों के भाव में तेजी से अंतर आने लगा है। पिछले कई दिनों से फलोदी सट्टा बाजार में दोनों पार्टियों के दामों में उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

राजस्थान में बीजेपी के पक्ष में पीएम मोदी ने कई सभाएं क जिसके बाद फलोदी के बाजार में बीजेपी के भाव गिरते दिखाई पड़े हैं। वहीं कांग्रेस का भाव पहले से ऊंचा दिखाई दे रहा है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई योजनाएं चलाने का वायदा किया है हालांकि फलोदी सट्टा बाजार में इसका कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आया।

घोषणा पत्र के बाद भी नहीं पड़ा असर

बीजेपी के घोषणा पत्र में ढाई लाख युवाओं को रोजगार के जवाब में चार लाख युवाओं को रोजगार, पीएम सम्मान निधि बढ़ाने के जवाब में 10 हजार रुपये महिलाओं को सालाना, 450 रुपये के सिलेंडर के बदले 400 रुपये में सिलेंडर का वायदा किया है।

सट्टा बाजार का ताजा हाल

पीएम मोदी के राजस्थान में चुनावी प्रचार के बाद में फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी में 2 से 3 सीटों की बढ़त हुई है। सट्टा बाजार में चल रहें भाव और चर्चाओं के अनुसार बीजेपी को 122-124 सीटें मिलने का अनुमान है। अतः बीजेपी को बहुमत से ज्यादा सीटें मिलती दिखाई दे रहीं हैं। वहीं कांग्रे को 62-65 सीटें मिलती बताई जा रहीं हैं। कुल मिलाकर बीजेपी को बढ़त मिलती साफ़ दिखाई दे रही है वहीं कांग्रेस को नुकसान होता नजर आ रहा है।