नई दिल्ली। इस साल होने वाले भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप में खेलने वाली सभी 10 टीमों का चयन कर दिया गया है। जिसमें से इस टूर्नामेंट में खेलने वाली 8 टीमों के नाम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में किए गए पर्दशन के आधार पर तय किए गया है। जिन टॉप 8 टीमों ने वनडे में रैंकिंग हासिल की है उन्हें टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिला है। बाकी 2 टीमों का नाम अधर पर लटका हुआ है जिसका फैसला वर्ल्ड कप क्वालीफायर में हुए मुकाबलों से तय किया जाएगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप में प्रवेश पाने वाली टॉप 8 टीमें जिन्होंने सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन करके टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाई है उसमें न्यूजीलैंड को पहले स्थान मिला है दूसरा स्थान मौजूदा विश्व कप विजेता इंग्लैंड को दिया गया है। तीसरे बांग्लादेश की टीम और चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया रहा। अफगानिस्तान की टीम पांचवें को भारत को छठा स्थान मिला है।  सबसे आखिरी में सातवें नंबर पर पाकिस्तान को रखा गया है इसके पहले आखिरी स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम को मिला था।

वर्ल्ड कप सुपर लीग में 13 में से आखिरी जिन 5 टीमों को जगह नहीं मिली है उन्हें एसोसिएट देशों के साथ खेलकर टू्र्नामेंट में जगह बनाने का दूसरा मौका दिया गया।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में 5 एसोसिएट टीम और 5 प्रमुख टीमें उतरी। जिनमें श्रीलंका ने सबसे पहले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर के लिए जगह बनाई इसके बाद नीदरलैंड्स ने भी स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत हासिल करके वर्ल्ड कप में जगह बना ली है। इसके बाद नीदरलैड्स की टीम का मुकाबला भारत से 11 नवंबर को होना है। जिसमें टीम इंडिया के लिए यह टीम एक चेतवानी बनकर साबित हो सकती है।