वीरेंद्र सहवाग हमारे देश की क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर रहें हैं। आज उनका जन्मदिन है। आपको बता दें कि सहवाग का जन्म 20 अक्टूबर 1978 को हुआ था। सहवाग अपने खेल में जितने परफेक्ट रहें हैं उनका बीता आर्यवीर भी उनसे दो हाथ आगे ही है।

सहवाग के सामने आते ही बड़े बड़े गेंदबाजो के माथे पर पसीना आ जाता था।उनकी तूफानी बल्लेबाजी के आगे हर गेंदबाज खौफ खाता था। अब सहवाग के बेटे आर्यवीर भी शानदार बल्लेबाजी सीख रहें हैं। वे अपने पिता सहवाग से क्रिकेट की बारीकियां भी सीख रहें हैं। तकनीकी तौर पर देखा जाए तो आर्यवीर अपने पिता से ज्यादा खतरनाक लग रहें हैं।

IPL पर हैं नजरें

आपको बता दें कि आर्यवीर ने क्रिकेट के मैदान की और अपने पैर बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। पिछले वर्ष उन्हें दिल्ली की अंडर-16 टीम में जगह मिली थी। सहवाग चाहते हैं कि उनका बेटा आईपीएल में खेले और आर्यवीर भी यही चाहते हैं। टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपे एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा था कि उनका बेटा आईपीएल में खेलने कड़ी मेहनत कर रहा है।

सहवाग ने बनाएं कई रिकार्ड

सहवाग को भारत का सबसे सफल सलामी बल्लेबाज माना जाता है। वह टेस्ट मैच में भारत के लिए तिहरा शतक मारने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने मुल्तान स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक बनाया था। इसके अलावा वे टेस्ट में दो तिहरे शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ साऊथ अफ्रिका में दूसरा तिहरा शतक जमाया था। आर्यवीर भी अपने पिता की ही तरह ऐसे रिकॉर्ड जरूर बनाना चाहेंगे।