आपको बता दें की आईपीएल 2024 के लिए अब ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट हैं। काफी लंबे समय के बाद में वे क्रिकेट में वापसी कर रहें हैं। आपको बता दें की साल 2022 में एक कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे। उस हादसे के बाद में किसी ने सोचा तक नहीं था की ऋषभ पंत इतनी जल्दी क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर लेंगे। इसी बीच ऋषभ पंत का उपचार करने वाले सर्जन दिनेश पर्डीवाला ने उनको एक लेकर एक खुलासा किया है।

डॉक्टर ने कही यह बात

ऋषभ पंत को लेकर सर्जन दिनेश को यकीन नहीं था लेकिन ऋषभ पंत ने सभी चिंताओं को दरकिनार करते हुए उनसे कहा की वे चमत्कार करेंगे। पर्डीवाला ने एक शो में ऋषभ पंत से हुई उनकी बात को याद करते हुए कहा की पंत का क्रिकेट के मैदान में लौटना बाकई एक चमत्कार था। इतनी बुरी तरह से घुटना खिसकने के बाद में क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल होगा। लेकिन पंत ने उनसे कहा की मैं मिरेकल मैन हूं। मैंने दो बार किया, अब तीसरी बार भी करूंगा।

मिरेकल मैन पंत

आपको बता दें की पंत को लेकर बनाये गए एक शो का नाम मिरेकल मैन रखा गया। इस शो का पहला पार्ट पार्ट बीसीसीआई टीवी पर गुरुवार को शुरू होगा। पंत ने इस शो के ट्रेलर में कहा है की वे सामान्य के बहुत करीब महसूस कर रहें हैं। पंत इंडियन प्रीमियर लीग के जरिये क्रिकेट में वापसी करेंगे। नेशनल क्रिकेट अकादमी के फिजियोथेरेपिस्ट धनंजय कौशिक ने कहा है की उनकी चोट गहरी थी और उनके दाहिने घुटने का प्रत्येक लिगामेंट डेमेज था। एसीएल, पीसीएल, लेटरल कोलेटरल लिगामेंट सभी कुछ।

उनकी जांघ की मांसपेशियां भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त थीं। मुझे लगा की ऐसे में यदि कोई वापसी कर सकता है तो वह ऋषभ ही थे। उन्होंने काफी मेहनत की और उनके भीतर गज़ब का जज्बा है। आपको बता दें की पंत की दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पहला मैच 23 मार्च को पंजाब के मोहाली में पंजाब किंग्स से खेलेगी। जानकारी दे दें की पंत दिसंबर 2022 को अपने घर रुड़की जाते समय कार हादसे का शिकार हो गए थे।