Glenn Maxwell Highlight: वर्ल्ड कप 2023 का सबसे शानदार मैच आज अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में कैच छूटा और मैच छूटा वाली कहावत देखने को मिली। ग्लेन मैक्सवेल का कैच 33 रन पर मुजीब ने छोड़ दिया था। मुजीब का ये कैच अफगानिस्तान को सेमीफइनल से बाहर निकाल फेंका है। अफगानिस्तान की टीम इस मैच को बेहद ही अच्छी नेट रन रेट के साथ जीत लेती। वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की ये सबसे शर्मनाक हार में से एक होती। अफगानिस्तान ने शुरुआत बहुत ही अच्छी की थी। लेकिन एक विकेट ने उनको आज रुला दिया। अफगानिस्तान की गेंदबाजी और बल्लेबाजी प्रदर्शन 7 विकेट तक अच्छा रहा। एक विकेट लेने में उनके पसीने छूट गए।

21 चौके और 10 छक्के

वर्ल्ड कप 2023 में हिस्ट्री बनाने वाले मैक्सवेल पहले ऐसे खिलाडी हैं, जिन्होंने दोहरा शतक लगाया है। मैक्सवेल के करियर का यह पहला दोहरा शतक है। वर्ल्ड कप इतिहास में भी सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर भी अब से यही है। मैक्सवेल ने 128 गेंदों में 201 रनों की नाबाद पारी खेली है। उनका विकेट पर साथ दे रहे थे पेट कमिंस। कमिंस ने 68 गेंदों पर सिर्फ 12 रन जोड़े। कमिंस पर सिर्फ विकेट को बचाने का ही दबाव था। कमिंस को रन नहीं बनाने थे। मैक्सवेल की हालात ये हो गई थी की चला भी नहीं जा रहा था। खड़े खड़े ही छक्के और चौके लगा रहे थे।

सेमीफइनल का सपना रहा अधूरा

आज का मैच अफगानिस्तान जीत जाती तो पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फिर जाता। अफगानिस्तान की हार में ही पाकिस्तान की जीत हो गई। अफगानिस्तान आज मैच जीत जाती तो शायद नेट रनरेट में भी यह ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल जाती। ऑस्ट्रेलिया ने यह बाजी जीत ली। अफगानिस्तान को कैच छोड़ना काफी महंगा पड़ गया। ऑस्ट्रेलिया में सेकंड स्कोर सिर्फ 24 रन ही थे। 11 गेंदों में 24 रन मार्श ने बनाए थे।

मुजीब पर फूटा हार का ठीकरा

अफगानिस्तान टीम की हार में विलेन बनकर मुजीब ही सामने आए हैं। क्रिकेट में हर दिन किसी न किसी का होता है। मुजीब का आज दिन नहीं था। मुजीब को कोई विकेट नहीं मिला। 8.5 ओवर में 72 रन इन्होने दिए। इनमें भी एक ओवर तो कमिंस के सामने मैडन ही निकाल दिया।

https://www.icc-cricket.com/video/3772692