नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला हर किसी के लिए सबसे खास है। क्योकि सबकी निगाहें भारतीय टीम के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन देखने के लिए लगी हुई हैं। लेकिन इस मैच के पहली शुरूआत  भारतीय टीम के लिए काफी खराब रही है। एक के बाद एक एक करके अब तक भारत ने चार विकेट खो दिए है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला दर्शको के दिलों को काफी चोट पहुंचा रहा है।

विश्व कप फाइनल में अर्धशतक…!!!!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केल रही भारतीय टीम ने 22 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए हैं। जिसमें विराट कोहली अपना अर्धशतक बनाकर खेल को आगे बढ़ा रहे थे लेकिन विराट का बल्ला नीचे लगने से वो 54 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में केएल राहुल ने आउट होने से पहले 22 रनों का योगदान दिया है।  दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी कर ली है। अपनी पारी के दौरान कोहली ने विश्व कप के मौजूदा संस्करण में 750 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

विश्व कप 2023 के मौजूदा मैच में राहुल और कोहली ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी ली। तीन विकेट के गिरने के बाद दोनों ने चौथे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी कर ली है। भारत ने 18 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए थे। जिसके बाद कोहली को लेकर लोगों की उम्मीदे काफी ज्यादा थी लेकिन वो भी 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड कर दिया। विराट ने वनडे करियर का 72वां अर्धशतक बनाया। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में 9वीं बार 50 से ज्यादा रन बनाए। यह विराट की वर्ल्ड कप में 12वीं फिफ्टी है।