IPL 2024 Updates 2024 में अप्रैल के महीने में आईपीएल का मैच शुरू होने वाला है। आईपीएल को लेकर भारत में फैंस के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिलता है। ऐसे में 19 नवंबर को दुबई में होने वाली टीम सिलेक्शन को लेकर ऑडियंस और भी ज्यादा उत्सुक और एक्साइड है।

आपको बता दें IPL से जुड़ी बहुत सारी खबर देश दुनिया में फैल रही है। ऐसे ही एक तेज सनसनी की खबर सामने आ रही है की हार्दिक पांड्या बनने जा रहे हैं मुंबई इंडियंस के नेक्स्ट कैप्टन। केवल इतना ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा बदलने वाले हैं अपनी टीम इस बात को लेकर भी जबरदस्त तहलका मचा हुआ है।

क्या है ट्रेडिंग विंडो IPL 2024 Updates

सबसे पहले तो आपको बता दे आईपीएल की शुरुआत भारत में बहुत जल्द होने वाली है। जैसा कि विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में टीम इंडिया हार गई जिस वजह से ऑडियंस बहुत ज्यादा उदास हो गए। हालांकि अब उस मैच से उभरने का समय आ गया है। सभी दर्शक बेसब्री से आईपीएल 2024 का इंतजार कर रहे हैं।

Must Read

19 दिसंबर को टीम की नीलामी होने वाली है इससे पहले ही ट्रांसफर विंडो खुल चुका है। जी हां ट्रांसफर विंडो की आखिरी तारीख 26 नवंबर तय की गई है। ट्रांसफर विंडो के तहत आईपीएल में दो फ्रेंचाइजी तय की जाती है जहां खिलाड़ियों का ट्रेड होता है। दो फ्रेंचाइजी के बीच खिलाड़ियों की ट्रेड के लिए उसे खिलाड़ी से भी मंजूरी लेनी होती है। ऐसी ही ट्रेड की खबर रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के लिए सामने आ रही है। 

अब तक दो खिलाड़ियों का पूरा हुआ ट्रेड

सबसे पहले तो आपको बता दे 19 नवंबर को होने वाली नीलामी से पहले ट्रेड विंडो शुरू हो चुका है। सबसे पहले ट्रेड विंडो का हिस्सा बने हैं 3 नवंबर को Romeo shepherd. आपको बता दे अब तक रोमियो शेफर्ड पांच बार चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम से खेल चुके हैं मगर इस बार में लखनऊ सुपरजाइंट्स की तरफ से खेले जाएंगे।

इसके अलावे दूसरे खिलाड़ी जिनकी डील हुई है वह है दिग्गज बल्लेबाज देवदत्त पॉलिटिकल जिन्हें बदला जा रहा है धुरंधर गेंदबाज आवेश खान से। आपको बता दे फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच तय हुई है। इस दौरान खिलाड़ियों से बेहतरीन परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा रही है।