नई दिल्ली। WTC के Final मैच में जिस तरह से भारत ऑस्ट्रेलिया हारा वह काफी शर्मनाक रहा है। इस हार के बाद से टीम इंडिया की काफी थू-थू हुई है। टीम इंडिया में जीत की भूख जगाने वाले पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने टीम इंडिया (Team India) को लेकर जो बयान दिया है वह सुर्खियों में है। दरअसल गांगुली को टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या से टेस्ट मैच खेलने की अपील की है। गांगुली की नज़र में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनसे टेस्ट में भी काफी उम्मीदे रहेंगी। एक इंटरव्यू में उन्होंने यहां तर कहा कि “हार्दिक को मैं टेस्ट मैच खेलते हुए देखना चाहता हूं, खासकर ऐसे विकेट पर, वह एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि हार्दिक मुरी बातें सुन रहे होंगे।”

Sourav Ganguly की हार्दिक पांड्या से अपील

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली तगड़ी हार से काफी झटका लगा है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने दिल की बात खुल कर रखी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, “भारत के पास टैलेंट का भंडार है, घरेलू क्रिकेट में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और आपको यह तभी पता चलेगा जब आप उन्हें मौका देंगे।“ गांगुली ने जायसवाल, पाटीदार और बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन की तारीफ करते हुए उन्हें भी मौका देने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि शुभमन गिल युवा हैं, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे टैलेंट हमारे पास हैं। हार्दिक पान्ड्या अगस्त 2018 के बाद से टेस्ट क्रिकेट से दूरी बना चुके है इनका उपयोग करना चाहिए।

हालांकि हार्दिक भी ये मानते हैं कि यदि वे टेस्ट खेलते हैं तो उन्हें इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वे खुद मानते हैं कि टेस्ट में अपना स्थान हासिल करने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत के दौर से गुजरना होगा।

दरअसल, लगातार दूसरी बार भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर खिताबी मुकाबला हार गई है. 2021 में कोहली की कप्तानी में भारत को न्यूजीलैंड ने WTC Final में 8 विकेट से हरा दिया था.