t20 world cup india matches

T20 WC India: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम बहुत मजबूत स्थिति में है, लेकिन किसी भी चीज की अति होना हानिकारक भी होता है। क्रिकेट टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत विजय के साथ की है। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में शिकस्त दे दी है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी टीम इंडिया को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुआई में टी20 विश्व कप के नॉकआउट में ही बेनकाब हो जाएगी, क्योंकि उन्हें प्लान-बी की कमी खलेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पिछले विश्व कप पर नजर डालें तो यह साधारण मैच था, जिसमें कोई प्लान-बी नहीं था। न्यूजीलैंड की टीम के सामने चित हो जाना भी एक प्लान बी का नहीं होना था। भारत के सबसे बड़ी समस्या यह है कि वे रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल के रहते शीर्ष क्रम में बहुत मजबूत हैं. लेकिन मिडिल ऑर्डर पर कमजोर हैं। महत्वपूर्ण मैच में तीनों विकेट कम रनों पर ही गिर जाते हैं तो मिडिल आर्डर पर काफी दबाव बन जाता है।

भारतीय क्रिकेट टीम का पिछले आईसीसी टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। नॉकआउट में फैंस की उम्मीदों का दबाव बढ़ जाता है, ऐसे में क्रिकेटर गलती नहीं कर सकते हैं। देखने वाली बात यह है कि टीम इंडिया के पास एमएस धोनी जैसा मेंटर भी है। अगर विराट कोहली विश्वास के साथ धोनी का पूरा सहयोग लेते हैं तो विजय निश्चित है।

Latest News