आपको बता दें कि भारत तथा आस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की सीरीज शुरू होने वाला है। इस सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार (23 नवंबर) को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। इस सीरीज के जरिये भारतीय टीम 7 माह बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करेगी। इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करते नजर आएंगे। देखा जाये तो इन मैचों आईपीएल स्टार खिलाड़ियों के लिए इंटरनेशनल छाप छोड़ने का अच्छा मौका है।

चयनकर्ताओं ने दिया युवाओं को मौक़ा

आपको बता दें कि भारतीय चयनकर्ताओं ने एशियन गेम्स में गोल्ड मैडल जीतने वाले स्क्वॉड को ही इस सीरीज में उतारने का फैसला लिया है। इसमें बस एक चेंज के रूप में आपको सूर्यकुमार यादव मिलेंगे जो की वनडे वर्ल्ड कप के बाद में वापसी कर रहन हैं। इस बार अक्षर पटेल की भी चोट के बाद वापसी हो गई है। इस सीरीज में चयनकर्ताओं ने युवाओं को मौक़ा दिया है। वन डे वर्ल्ड कप से 4 खिलाड़ी टी20 सीरीज के लिए चयनित किये गए हैं।

11 टी20 मैच खेलेगा भारत

जानकारी दे दें कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2023 से पहले 11 टी20 मैच खेलेगी। इस सीरीज का प्रत्येक मैच टीम इंडिया में शामिल खिलाडी के लिए ऑडिशन के रूप में होगा। इसकी शुरुआत यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन से होगी। शुभमन गिल और रोहित की गैरमौजूदगी में ये दोनों प्लेयर्स ओपनिंग में आने का फायदा लेंगे। पिछले एक साल के टी20 प्रदर्शन को देखें तो ईशान कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 11 पारियों में मात्र 107 रन ही बनाये हैं।

टी20 के लिए भारत की संभावित टीम

रितुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।