भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 ने अपनी 8वीं जीत हासिल कर ली है। भारत ने ईडन गार्डन्स में साऊथ अफ्रिका को हरा दिया है। भारत को इस मैच में 243 रनों की बड़ी जीत हासिल हुई है। आपको बता दें कि इस मैच के दौरान भारतीय टीम एक समय काफी मुश्किल में नजर आ रही थी। इस मैच के 11वें से 25वें ओवर के बीच भारतीय खिलाड़ी 15 ओवर में सिर्फ 52 रन ही बना पाए थे। विराट के साथ अय्यर लगातार इस परिस्थिति से जूझ रहे थे।

रोहित और द्रविड़ ने ईशान को मैदान में भेजा

बात उस समय की जब विराट कोहली और अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे। तब कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान को मैसेज देकर मैदान में भेजा था। जब ईशन डिंक्स लेकर आये तो उससे पहले काफी समय तक रोहित शर्मा तथा द्रविड़ ने उनसे बात की। ये दोनों ईशान को कुछ बताते हुए नजर आ रहें थे। इसके बाद में ईशान ने मैदान में जाकर कोहली और अय्यर को कप्तान का मैसेज दिया था।

ईशान ने दिया था यह मैसेज

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद में इस बात का खुलासा किया था की टीम मैनेजमेंट ने उन्हें क्या मैसेज दिया था। अय्यर ने कहा “बीच में मैसेज भेजने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को धन्यवाद क्योंकि मैं उस समय थोड़ा व्याकुल हो रहा था लेकिन उन्होंने हमें मैच में समझदारी से बल्लेबाजी करने को कहा। इससे मुझे मैच के दौरान काफी मदद मिली।” वहीं विराट कोहली ने कहा की उन्हें अंत तक टिके रहने को कहा गया था।

अय्यर और विराट ने खेली 135 रन की पारी

श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने इस मैच में 135 रन की साझेदारी की। जूझने के बाद अय्यर ने विकेट नहीं फेंका और उन्हें रन बनने के मौके मिलने लगे। अय्यर ने 87 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 77 रन बनाये। अय्यर भले ही शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पंहुचा दिया।