आज हम आपको पकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के बारे में बता रहें हैं। वे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। भले ही पाकिस्तानी टीम आस्ट्रेलिया से 62 रन से हारी हो लेकिन मोहम्मद रिजवान ने अपनी टीम को जिताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। अब मोहम्मद रिजवान विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा को पछाड़ कर नंबर 1 पर आ पहुंचें हैं। वहीं विराट कोहली को भी काफी हानि हुई है और वे नंबर 3 पर आ पहुंचे हैं।

रिजवान ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

आपको बता दें कि बेंगलुरु में खेले गए मैच में रिजवान ने काफी धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में उन्होंने 40 गेंदों पर 46 रन बनाएं हैं। इनमें 5 चौके भी शामिल हैं। मोहम्मद रिजवान 4 मैचों में 294 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक तथा एक अर्ध शतक भी लगाया है। जब की रोहित शर्मा ने 4 मैचों में 265 रन बनाएं हैं। विराट कोहली की बात करें तो वे 259 रन के साथ अब तीसरे नंबर पर आ चुके हैं।

सिक्स के मामले में रोहित शर्मा टॉप पर

आपको बता दें कि छक्के जड़ने के मामले में रोहित शर्मा अभी भी नंबर 1 पर बने हुए हैं। उन्होंने 4 मैचों में 13 छक्के लगाएं हैं। वहीं 10 छक्कों के साथ वार्नर दूसरे नंबर पर हैं। क्विंटन डिकॉक ने 8 छक्के लगाएं हैं और वे तीसरे नंबर पर हैं।