आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल सिर्फ 26 रन ही बना पाए लेकिन उन्होंने एक ख़ास तरह का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जानकारी दे दें कि गिल वन डे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

गिल ने ऐसा करके हाशिम अमला, जहीर अब्बास, विराट कोहली जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है। गिल ने मात्र 38 पारी में यह कमाल किया है। इसके अलावा हाशिम अमला ने अपने वन डे कैरियर में 2 हजार रन 40 पारियो में पूरे किये थे। इसके अलावा जहीर अब्बास तथा बाबर आजम 45 पारियो में ऐसा कर पाए थे। वहीं विराट कोहली ने अपने 2 हजार रन 53 पारियो में पूरे किये थे।

सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

38 – शुभमन गिल
40 – हाशिम अमला
45 – जहीर अब्बास
45- केविन पीटरसन
45- बाबर आजम
45- रासी वैन डेर ड्यूसेन

भारत ने 4 विकेट से जीता मैच

न्यूजीलैंड और भारत के बीच के मैच की बात करें तो बता दें कि भारत ने यह मैच 4 विकेट से जीत लिया है। भारत की और से मोहम्मद शमी तथा विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया। शमी ने गेंदबाजी के दौरान 5 विकेट लिए वहीं कोहली 95 रन बनाकर आउट हुए।

कोहली ने 95 रन के लिए 104 गेंदों का सामना किया। इसमें 8 चौके तथा 2 छक्के शामिल रहे। दूसरी और कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी की तथा 274 रन बनाएं। डेरिल मिशेल ने शानदार शतक लगाया और 130 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं रचिन रवींद्र ने भी 75 रन बनाये थे।