विश्व कप 2023 का 37वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में केला जा रहा है। यह मैच विराट कोहली के लिए बेहद ख़ास है। आज के दिन विराट कोहली का जन्मदिन है और वे 35 साल के हो चुके हैं। अपने कैरियर के दौरान कोहली ने कई मैच खेले हैं और कई रिकॉर्ड भी बनायें हैं। आज अपने जन्मदिन पर उनके पास इतिहास रचने का बड़ा मौक़ा है।

सचिन के कद तक पहुंच सकते हैं विराट

आपको बता दें की कोहली वनडे मैचों में अब तक 48 शतक लगा चुके हैं। वे इस फॉर्मेट से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर सकते हैं। इसके लिए कोहली को बस एक सेंचुरी की आवश्यकता है। जानकारी दे दें कि सचिन ने अब तक 49 वनडे शतक लगाएं हैं। वहीं विराट ने 288 वनडे मैचों में 48 शतक लगा दिए हैं। अतः कोहली आज अपने जन्मदिन पर अपने फैंस को शतक का तोहफा दे सकते हैं।

49वां वनडे शतक किया पूरा

ताजा खबर के अनुसार विराट कोहली अपना 49वां वनडे शतक पूरा कर चुके हैं। विराट मौजूदा विश्वकप में अपने फॉर्मेट में अच्छा खेल रहें हैं। बता दें कि इस विश्व कप में विराट कोहली अपने रनों की संख्या 500 के पार ले जा चुके हैं। अब वे विश्व कप में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन चुके हैं।

जन्मदिन पर मिल रहीं है बधाइयां

विराट कोहली को उनके जन्मदिन पर ढेरो बधाइयां मिल रहीं हैं। 35 वे जन्मदिन पर विराट को बधाई देने वालों में बीसीसीआई, आईसीसी, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, आर अश्विन, पत्नी अनुष्का शर्मा आदि लोग शामिल हैं। कोहली मौजूदा विश्व कप में बेहतरीन लय में खेल रहें हैं। वे अब तक 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं।