Reliance Industries: मुकेश अंबानी एक ऐसा जाना माना नाम हैं. जो ना केवल भारत में सुर्खियों में है. बल्कि विदेशों में भी चर्चाओं में रहते है. मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्टों में शामिल होने वाले व्यक्ति है. ये बात किसी से छिपी हुई नहीं है. उनका रहन सहन, खान पान, उनका लाइफस्टाइल. हर कोई इससे वाकिफ है. बात अगर उनके घर की करें तो. उनके घर दुनिया का सबसे मंहगा और खूबसूरत घर माना जाता है. उनके जैसा रहना. उन जैसा खाना पीना. उनकी जैसी जिंदगी जीना. हर किसी का सपना होता है.

मुकेश अंबानी की बात हो रहीं है. तो Reliance Industries की बात होना तो आम सी बात है. अब बात Reliance Industries की आ ही गई है. तो Reliance Group में शामिल. Dhirubhai Ambani, Nita Ambani, Isha Ambani. इन सभी का नाम आना तो लाजमी है. लेकिन क्या आज जानते है. एक और शख्स इस ग्रुप है पीछे है. जो सुर्खियों की वजह तो नहीं बना. लेकिन Reliance Industries को यहां तक लाने में बहुत मददगार रहें. ये कहने गलत नहीं होगा. कि जिस मुकाम पर आज Relaince Industries है. वो ना केवल अंबानी फैमिली की बदौलत है. बालिक इसके पीछे एक ऐसे व्यक्ति का हाथ है. जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

मुकेश अंबानी की अमीरी का राज

मुकेश अंबानी की चर्चा तो आपने हर ओर सुनी होगी. लेकिन क्या आप जानते है. जो अमीरी और जो लाइफस्टाइल आज अंबानी जी रहे है. उसके पीछे किसका हाथ है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते है. इस व्यक्ति के बारे में जिसका Realiance Industries खड़ा करने में बहुत बड़ा योगदान है. इस व्यक्ति को लाइम लाइट और खबरों की हेड लाइन बनना पसंद नहीं है. लेकिन जो काम इन्होंने अंबानी और उनकी फैमिली के लिए किया है. वह काबिले तारीफ है. कुछ लोग तो यह भी कहते हैं. कि यह अंबानी के राइट हैंड है.

रिलायंस ग्रुप और रिलायंस के हर एक प्रोजेक्ट को सक्सेस तक लेकर जाने में. सिर्फ और सिर्फ अंबानी फैमिली का योगदान नहीं है. बल्कि इसके पीछे अहम रोल निभाने वाले व्यक्ति है Manoj Modi.

जी हां दोस्तों Manoj Modi वो व्यक्ति है. जिन्होंने रिलायंस ग्रुप के हर एक प्रोजेक्ट को. आगे बढ़ने का साथ दिया है. और साथ ही साथ रिलायंस ग्रुप को आज तरक्की के मुकाम पर पहुंचा दिया है. अगर Manoj Modi मुकेश अंबानी के साथ नहीं होती. तो शायद आज मुकेश अंबानी इस शोहरत पर नहीं पहुंच पाते. जहां पर वह आज खड़े हैं.

कौन है Manoj Modi?

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर मनोज मोदी कौन है. तो वह भी आपको बता देते हैं. मनोज मोदी मुकेश अंबानी के बहुत प्रिय मित्र हैं. और उनकी दोस्ती आज से नहीं कई सालों से है. अंबानी और मनोज मोदी दोनों डिपार्टमेंट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी कॉलेज में एक साथ पढ़े थे. और तब से लेकर अभी तक उनकी दोस्ती पक्की है. एक खास बात और आपको बता देते है. Manoj Modi भी एक बड़े नेटवर्क के मालिक है. इस नेटवर्क का नाम Manoj Modi Net Worth है. मनोज मोदी भी कोई ऐसे वैसे व्यक्ति नहीं है. मनोज मोदी लाखों के नहीं बल्कि करोड़ों के मालिक हैं.