नई दिल्लीः Hair Care Tips: भारत सहित कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, और ऐसे में रोज रोज नहाना बड़ा मुश्किल सा हो जाता है. लेकिन अगर रोज ना नहाया जाए तो बाल एकदम ऑयली और बिखरने से लगते है जो देखने में काफी अजीब से लगते है लेकिन इस खबर में लेकर आए है हम आपके लिए कुछ अमेजिंग ट्रिक्स एंड टिप्स जिसे आप आजमाकर अपने बालों को बिना धोए शाइनी और मजबूत बना सकते है, तो खबर को पूरा जरूर पढ़े.

अगर आप भी वर्किंग है तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाली है. अक्सर क्या होता है आपको रोज ऑफिस जाना होता हैं और कड़ाके की ठंड पढ़ रही है ऐसे में आपका रोज रोज नहाने का इस सर्दी में मन नहीं करता होगा लेकिन आपके बाल बेकार और अजीब से ना लगे इस कारण आपको मजबूरन रोज नहाना पढ़ता होगा, लेकिन अब आपको रोज नहाने की कोई जरूरत नहीं होगी क्योंकि हम आपको बताएंगे कुछ अमेजिंग टिप्स जिससे आपके बाल बिना धोए ही चमक जायेंगे.

बेबी पाउडर करें इस्तेमाल

अब आप बिना नहाए अपने बालों को चमका सकते हैं. सर्दियों में रोज रोज नहाने का मन नहीं करता है और साथ ही साथ नहाने में आलस भी आता है तो अब आप अपने बालों में बेबी पाउडर को इस्तेमाल करके अपना बालों चमका सकते हैं. यह आपके बालों पर उसी तरह काम करता है, जैसे कि ड्राई शैंपू. इसका यूज करने से पहले बालों को खोल लें और उसकी जड़ों ने बेबी पाउडर लगाए खास कर अपने स्कैल्प पर. ऐसा करने से आपके बालों में हो रहा चिपचिपापन दूर हो जाएगा और बाल चमकदार दिखेंगे.

ड्राई शैंपू करें इस्तेमाल

सर्दियों में आप ड्राई शैंपू का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आपको नहाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करके आपके बाल एकदम चमक जाएंगे और लगेगा कि आप जैसे नहाए हुए हैं. मार्केट में आपको आसानी से ड्राई शैंपू मिल जाएंगे.