Old Coin And Note Sell:  पैसा आज कल कितना जरुरी हो गया है ये बात किसी से छुपी नहीं है. और हो भी क्यों ना इसी के जरिए तो हम अपनी ख्वाइश पूरी कर सकते है. कई सारे लोग घर बैठे बैठे करोड़पति बनना चाहते हैं लेकिन उन्हें समझ नहीं आता कि वो आखिर करें तो क्या करें. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो करोड़पति बनना चाहते हैं तो ये लेख लास्ट तक पढ़ें.

जो काम हम आपको बताने वाले हैं उस काम में ना तो बाहर जाना है और ना ही दिमाग लगाना है. लेकिन हाँ इस काम के लिए आपके पास पुराने नोट और सिक्के होने चाहिए. अगर आपके पास ये हैं तो यकीन मानिए आप रात भर में करोड़पति बन जाएंगे. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कैसे.

पुराने नोट और सिक्के

आपकी जानकारी के लिए बता दे आज कल इंटरनेशनल मार्किट में पुराने नोट और सिक्के की बहुत ज्यादा डिमांड है. लोग इन्हे झट से खरीद लेते हैं. और तो और आप जितने पैसे की डिमांड करेंगे आपको उतना भी मिलेगा. अब आप सोच रहे होंगे कि कितने रुपए का नोट होना चाहिए तो आपको बता दे कितने भी रुपए का नोट हो चलेगा. बस ये नोट पुराने नोट होने चाहिए साथ ही इसके ऊपर एक सीरियल नंबर होना चाहिए. जैसे आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500 और 2000 रुपए के नोट हैं होने चाहिए . इननोटों की कीमत एक लाख करोड़ के करीब है. जी हाँ ध्यान रहें की इन नोटों पर 786 सीरियल नंबर होना चाहिए,

बात अगर सिक्कों की करें तो ये सिक्के काफी पुराने होने चाहिए. ऐसे सिक्के जो आपके दादा -दादी जी के जमाने में चला करते थे या फिर ऐसे जो ब्रिटिश काल के हो.

कहाँ बेचे और कैसे

आप इन पुराने नोट को olx या quikker जैसे वेबसाइट पर बेच सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले इन वेबसाइट पर खुद को एस सेलर रजिस्टर करना होगा और इसके बाद अपने पुराने नोट या सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी.