लो जी अब राजस्थान CET एग्जाम में भी धांधली, 2023 की पहली एग्जाम में पकड़ा गया

CET Exam:    जनवरी शुरू हो चूका है। ऐसे में परीक्षा का दौर शू हो चूका है। अभी हाल ही में जयपुर समेत कई शहरों में सीईटी का एग्जाम हुआ। ये परीक्षा शनिवार और रविवार को आयोजित किया गया। सीईटी का मतलब है समान पात्रता परीक्षा। इस परीक्षा के दौरान एक अभ्यर्थी नकल करते हुए पकड़ा गया। दरअसल परीक्षा के दौरान वो लड़का बार-बार अपने कान पर हाथ रखकर चेहरा नीचे कर रहा था। तभी वहां मौजूद एक अधिकारी की उस पर नजर पड़ी। इसी बात पर उसकी तलाशी ली गई जिसके बाद उसके कान से एक छोटा ब्लू टूथ पाया गया।

वो अभ्यर्थी परीक्षा में हर सवाल का जवाब इसी के इसकी मदद से दे रहा था। जैसे ही अधिकारी ने उस लड़के को पकड़ा उसे सीधा गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले की जांच माणक चौक थाना में दर्ज़ की गयी है। इस मामले की कम्प्लेन वहां पर मौजूद एक जांच अधिकारी ने की। इस अधिकारी का नाम रामबाबू गुप्ता है। गुप्ता ने ये बताया कि जिस छात्र ने ऐसा किया उसका नाम पवन कुमार है और उसकी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने जांच में तेज़ी कर दी है। पुलिस अब ये भी जांच पडताल कर रही है कि परीक्षा सेंटर में उसे घुसने से पहले जिन लोगों ने किंग की थी कहीं वो लोग भी इस मामले में जुड़े तो नहीं है। क्या परीक्षा सेंटर में घुसाने से पहले उनलोगों ने जांच पड़ताल सही तरह से की थी। अगर की थी तो वो ब्लू टूथ को परीक्षा सेंटर के अंदर लाने में सफल कैसे रहा।