Edible clothes
Edible clothes

Latest Hindi News उत्तर कोरिया अपने अजीब और रोचक कार्यों के लिए जाना जाता है। दूसरे प्रद्वंदी देशों के लिए सिरदर्द बना हुआ कोरिया अमेरिका के साथ वार्ता करके भी चर्चा में रहा है। देखा जाए तो दक्षिण कोरिया के साथ भी मित्रता और मुलाकातों के दौर ने भी पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित किया है। इसबार कपड़ों के कलेक्शन ने दुनिया को हैरत में डाल दिया गया। पहनने के अतिरिक्त ये खाये जाने वाले कपडे भी हैं। उत्तर कोरिया द्वारा जारी कैटेलॉग में लिखा गया है कि कपड़ों में प्रोटीन, फ्रूट जूस, आयरन और कैल्शियम की जरुरी पूर्ति की गई है। खाने योग्य कपड़ों को अमेरिकी कंपनी शनैल और बैग्स को गुची से भी कॉपी किया गया है।

उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग-उन ने अपने फैशन प्रोडक्ट्स में बेहतरीन कपडे लॉन्च किए हैं। लंबे समय से गरीबी की मार झलने के अतिरिक्त भुखमरी से जूझ रहे अपने देश में किम ने अंतर्राष्टीय खेलों में तैराकी, हाईकिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़े अपैरल भी हाल ही में लॉन्च किए हैं। हाल ही लांच किए गए इन कपड़ों की खास बात यह है कि इन्हें व्यक्ति अपनी जरूरत के नुसार विकट परिस्थिति में खा भी सकता है। किम क्लोदिंग रिसर्च सेंटर में बने ये कपडे फ्लैनलेट फैब्रिक्स से बने है। यह फैब्रिक प्रोटीन, अमीनो अम्ल, फ्रूट जूस, आयरन और कैल्शियम से बने है।

किम द्वारा लांच किए गए कपडे अमरीकी ब्रांड की नक़ल है जिनमें पुरुषों के लिए जैकेट्स और महिलाओं के लिए शनैल कंपनी के डिजाइनर वॉर्डरोब की प्रतिलिपि शामिल हैं। इसके अलावा हैंडबैग्स भी गुची कंपनी की ही नकल है। कपड़ों के केटैलॉग भी काफी अच्छे से तरीके से डिजाइन किए गए हैं। इनमें किम द्वारा लॉन्च कपड़ों को स्मार्ट क्लोदिंग के तौर पर दर्शाया गया है। इनके जरिए लोग अपने सभी परिस्थितियों में स्वास्थ्य का ख्याल रख सकते हैं। भुखमरी की हालत में भी इन कपड़ों को खाकर जान बचाई जा सकती है।

उत्तर कोरिया में कपड़ो के मामले में यही आधुनिक फैशन
उत्तर कोरिया में पर्यटन कंपनी चलाने वाले तोंगिल टूर्स ने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट मिरर को इंटरव्यू में बताया कि किम द्वारा लॉन्च किया हुआ बैग इस वक्त पुरुषों में काफी लोकप्रिय है। महिलाओं के लिए लॉन्च किए गए उत्पाद पुराने ट्रेंड के लगते हैं। चीनी लोग कोरिया के इन प्रोडक्ट्स को 1990 के दौर का फैशन बताते हैं, लेकिन उत्तर कोरियाई के लिए यही आधुनिक और नई फैशन है।

Latest News